Move to Jagran APP

कुसला में स्थापित शहीद निर्मल सिंह के बुत का हुआ लोकार्पण

कारगिल की लड़ाई में शहीद हुए निर्मल सिंह का बुत गांव कुसला में स्थापित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 05:22 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 05:22 PM (IST)
कुसला में स्थापित शहीद निर्मल सिंह के बुत का हुआ लोकार्पण
कुसला में स्थापित शहीद निर्मल सिंह के बुत का हुआ लोकार्पण

संस, सरदूलगढ़ : कारगिल की लड़ाई में शहीद हुए निर्मल सिंह का बुत गांव कुसला में स्थापित किया गया। जिसके लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह के ओएसडी अंकित बांसल विशेष तौर पर गांव कुसला पहुंचे व बुत का लोकार्पण किया। हरिंदर सिंह चहल की तरफ से चलाए जा रहे कोशिश ट्रस्ट का इस बुत को स्थापति करने में अहम योगदान रहा। इस मौके पर जिला परिषद मानसा के चेयरमैन बिक्रम सिंह मोफर व गांव के गणमान्य विशेष रुप में मौजूद रहे।

loksabha election banner

इस मौके पर ओएसडी बांसल ने शहीद की माता जंगीर कौर का विशेष रूप में सम्मान किया करते हुए कहा कि हमें शहीदों की माताओं का सम्मान करना चाहिए। क्योंकि उनकी कोख से जन्म लेकर शहीद जवानों ने हमारी रक्षा के लिए और देश की शान कायम रखने के लिए अपनी कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवारों के साथ हमें कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहिए। उनकी मुश्किलों का समाधान भी करना चाहिए। इस मौके पर बिक्रम मोफर ने कहा कि शहीद कौम का सरमाया होते है और हमें सबको जवानी और किसानी बचाने के प्रयास करने चाहिए। जीवन दास बावा ने कहा कि शहीद निर्मल सिंह का बुत लगाना एक अच्छा प्रयास है क्योंकि कुसला में लगाया गया शहीद निर्मल सिंह का बुत पूरे इलाके नौजवानों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत सिद्ध होगा। समागम के दौरान अलग-अलग स्कूलों के बच्चों ने कार्यक्रम पेश किया।

इस मौके पर डीएसपी सरदूलगढ़ संजीव गोयल, जीवन दास बावा, थाना जौड़किया मुखी अजय परोचा, सरपंच मनजीत सिंह, भिन्दर सिंह चाहल, ब्लाक समिति मेंबर हरमीत सिंह, कश्मीर सिंह नंबरदार, माहशा सिंह, प्रिसिपल लखविंदर सिंह, लेक्चरर अमनदीप सिंह, सौरव जैन, दर्शन जटाना, अजमेर सिंह, गुरतेज सिंह, हरगोबिन्द सिंह, नगर कुसला की समूह पंचायत और इलाके मोहतवार व्यक्ति उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.