Move to Jagran APP

मानसा जिले की अनाज मंडियों में लगाया गया टीकारण कैंप

मजदूरों आढ़तियों व अन्य वर्गों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोरोना को रोकने के लिए विशेष टीकाकरण शिविर लगाने की प्रक्रिया भी जारी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 10:51 PM (IST)
मानसा जिले की अनाज मंडियों में लगाया गया टीकारण कैंप
मानसा जिले की अनाज मंडियों में लगाया गया टीकारण कैंप

संसू, मानसा

loksabha election banner

अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद प्रक्रिया के चलते किसानों, मजदूरों, आढ़तियों व अन्य वर्गों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोरोना को रोकने के लिए विशेष टीकाकरण शिविर लगाने की प्रक्रिया भी जारी है। कोरोना के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए डिप्टी कमिश्नर मोहिदर पाल व एसएसपी श्री सुरेंद्र लांबा के निर्देशन में प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के तहत अब तक नौ कैंप अलग-अलग अनाज मंडियों में लगाए गए हैं। जिनमें सैकड़ों नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा टीका लगाया गया।

यहां यह उल्लेख करना उचित है कि प्रशासन 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में टीकाकरण के लिए उत्साह बढ़ा रहा है, जिसके कारण पिछले कुछ दिनों में टीका लगवाने वालों का प्रतिशत बढ़ा है। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने भी नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के महत्व व उनकी प्रतिरक्षा को मजबूत करने के बारे में बताया। मानसा की अनाज मंडी के अलावा यह नौ शिविर बोहा, बरेटा, बुढ़लाडा व सरदूलगढ़ अनाज मंडियों में लगवाए गए। जिला मंडी अधिकारी रजनीश गोयल ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध जीतने के लिए स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार और उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। जबकि सेहत संभल के लिए टीकाकरण की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शिविरों के दौरान 527 नागरिकों का टीकाकरण किया गया है और जल्द ही अन्य मंडियों में भी इस तरह के टीकाकरण शिविर लगाए जाएंगे। बार एसोसिएशन के सदस्यों का टीकाकरण किया

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मंगलवार को सब डिविजन कोर्ट फूल के प्रांगण में कोरोना वायरस विरोधी वैक्सीन कैंप लगाया गया। कैंप के दौरान बार एसोसिएशन फूल के अस्सी के करीब सदस्यों का टीकाकरण किया गया। मल्टीपर्पज हेल्थ सुपरवाइजर बलवीर सिंह संधूकलां तथा एलएचवी सुखविदर कौर की अगुआई में लगाए गए इस कैंप मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर मनदीप रानी, गुरविदर सिंह, फार्मासिस्ट अमोल कौर, मनदीप कौर तथा कर्मजीत कौर द्वारा टीकाकरण किया गया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीतपाल सिंह मडेर, उपाध्यक्ष हरिदरजीत सिंह, सचिव नवदीप सिंह, राजकुमार शर्मा तथा तरसेम शर्मा ने विभाग के इस कार्य की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.