Move to Jagran APP

नगर कौंसिल की बैठक में हंगामा व हाथापाई

संवाद सहयोगी,मानसा : शहर के बीचोबीच वाले श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में सोमवार को नगर कौंसिल अध्यक्ष

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 12:08 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 12:08 AM (IST)
नगर कौंसिल की बैठक में हंगामा व हाथापाई
नगर कौंसिल की बैठक में हंगामा व हाथापाई

संवाद सहयोगी,मानसा : शहर के बीचोबीच वाले श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में सोमवार को नगर कौंसिल अध्यक्ष की ओर से शहरवासियों से रखी बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। यह बैठक शहर के दूषित पानी की निकासी के लिए चलाए जा रहे छप्पड़ की खुदाई का काम रुक जाने के बाद नगर कौंसिल मानसा की ओर से आयोजित की गई थी, जिसमें शहर के समूह पार्षदों व विधायक समेत शहर के कई राजनैतिक दलों के दिग्गज नेता मौजूद थे। बैठक में किसी अप्रिय घटना को लेकर मंदिर के आस-पास जिला प्रशासन ने पुलिस का पहरा भी लगा दिया था, मगर फिर भी बैठक में विभिन्न राजनैतिक दलों के वर्कर आपस में हाथापाई पर उतर आए और कई पार्षदों ने एक दूसरे खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली। इस घटना को किसी ने अपने कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। जिसकी शहर में खूब चर्चा बनी हुई है। जिससे उक्त एजेंडे पर रखी गई मी¨टग बिना किसी निष्कर्ष से ही निपट गई। ऐसे में कई पार्षद एक-दूसरे को ताने मारते दिखाई दिए, जबकि बाबा भाई गुरदास क्षेत्र के निवासियों ने उनकी सार नहीं लेने के बारे में कहा।

loksabha election banner

इस मौके मुनीश बब्बी दानेवालिया, गुरमेल ठेकेदार, मनजीत ¨सह मीता, अमृत मुनि, नरोतम चहल, संजीव कुमार, बीना अग्रवाल, राकेश नारंग, राजविन्दर राना , प्रेम सागर भोला, भीम सैन, सीता राम चुनिया, कृष्ण बांसल, बिन्दरपाल गर्ग, हरी राम डिम्पा, सुनील गोला, धर्मपाल पाली, कृष्ण सेठी, हरपाल ¨सह पाली, रमेश टोनी, मोनूं दानेवालिया, जगदीश गोयल, गौरव बजाज और शहरी मौजूद थे।

नाजर ¨सह मानशाहिया पर लगाया आरोप : शहर के कई पार्षदों ने विधायक मानसा नाजर ¨सह मानशाहिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इस छप्पड़ की खुदाई का काम रुकवाने के लिए सरकार से शिकायत की है। जिस पर विधायक मानशाहिया ने कहा कि उन्होंने शुरू से ही यह मुद्दा उठाया था कि यह काम नियमों मुताबिक, अवैध कब्जे हटाकर और कूड़े को उठाकर शुरू करवाया जाए व इस संबंधित उन्होंने जिला प्रशासन से एस्टीमेट की भी कॉपियां मांगीं, मगर उनको अनदेखा किया गया है, इस अवसर पर पूर्व विधायक मंगत राय बांसल ने भी मी¨टग में पहुंचकर अपनी दलीलें दीं।

रेत निकालने और उसे बेचने पर जताया आरोप: नगर कौंसिल प्रधान मनदीप ¨सह गोरा ने कहा कि शहर के हित के लिए यह काम शुरू करवाना बेहद जरूरी है, मगर शहर के कुछ पार्षद इस काम दौरान की गई खुदवाई में से रेत निकालने और उसे बेचने पर एतराज जताया है, जिस पर मी¨टग में हंगामा हो गया। कई बार बात हाथा पाई तक भी पहुंच गई। बाद में मी¨टग को चलता रखने के लिए जब विधायक मानशाहिया बोलने लगे तो इस पर भी हंगामा हो गया और सब उठकर अपने घरों को चले गए, जिस कारण यह मी¨टग किसी निष्कर्ष पर न पहुंच सकी। पार्षद बलविन्दर ¨सह काका ने कहा कि इस काम में किसी को भी कोई भी पैसा नहीं खाने दिया जाएगा। व एस्टीमेट मुताबिक इस छप्पड़ में तीन फुट तक सिलट की खुदाई करनी है, लेकिन इसे नाजायज गहरा खोद कर वहां जो माइ¨नग होने लगी है उसे सहन नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस लिए समूह पार्षद काऊंसलर विरोध जताएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.