Move to Jagran APP

अध्यापक का तबादला रद करवाने के लिए धरना लगाया

स्कूल की प्रिसिपल अमनदीप कौर का तबादला कर देने के विरोध में विद्यार्थियों व गांव वासियों ने स्कूल के मुख्य गेट पर धरना लगाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 02:19 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 02:19 AM (IST)
अध्यापक का तबादला रद करवाने के लिए धरना लगाया
अध्यापक का तबादला रद करवाने के लिए धरना लगाया

संसू, संगत मंडी: बठिडा बादल रोड पर स्थित गांव नंदगढ़ में चल रहे सरकारी आदर्श सीनियर सेकंडरी स्कूल की प्रिसिपल अमनदीप कौर का तबादला कर देने के विरोध में विद्यार्थियों व गांव वासियों ने स्कूल के मुख्य गेट पर धरना लगाया।

loksabha election banner

गांव वासी परविदर सिंह व सुखजीत सिंह ने बताया कि स्कूल के प्रिसिपल अमनदीप कौर गणित के अध्यापक भी हैं, जिनके द्वारा बच्चों को बहुत ही बढि़या ढंग से पढ़ाई करवाई जाती है, लेकिन अब अध्यापक का तबादला होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। इस कारण उनके द्वारा धरना दिया गया। गांव वासियों ने कहा कि अगर शिक्षा विभाग द्वारा अध्यापक का तबादला रद न किया गया तो वह संघर्ष करेंगे। इस मौके पर उधम सिंह, इकबाल सिंह, गुरचरन सिंह आदि उपस्थित थे। टैक्स न भरने पर आर्बिट की 30 बसों के परमिट रद राज्य में बिना टैक्स के चल रही आर्बिट कंपनी की 30 बसों के परमिट आरटीए बठिडा की ओर से रद कर दिए गए हैं।

ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग की ओर से बिना टैक्स के राज्य में चलने वाली बसों के खिलाफ मुहिम शुरू की गई है, जिसके तहत अब आरटीए दफ्तर की ओर से रिकार्ड चेक किया गया तो पता चला कि आर्बिट कंपनी की 30 बसों का काफी समय से टैक्स नहीं भरा गया। इसके चलते अब 30 बसों के परमिट रद कर दिए गए हैं। इसके अलावा फतेह कंपनी की एक बस का भी परमिट टैक्स न भरने के कारण रद कर दिया गया है। हालांकि इससे दो दिन पहले न्यू दीप कंपनी की बसों के परमिट भी टैक्स न भरने के कारण रद किए गए थे। आरटीए सचिव बलविदर सिंह ने बताया कि टैक्स न भरने पर आर्बिट की बसों के 30 परमिट रद किए गए हैं, जिनको टैक्स अदा करने पर ही रिन्यू किया जाएगा। इनका विभाग की तरफ करोड़ों रुपये का टैक्स बकाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.