Move to Jagran APP

झारखंड में दुष्कर्म के खिलाफ रंगकर्मियों ने किया प्रदर्शन

संस, मानसा : झारखंड के कोचांग क्षेत्र में मानव तस्करी के खिलाफ नुक्कड़ नाटक का मंचन कर रही 5 लड़कियों

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 11:42 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 11:42 PM (IST)
झारखंड में दुष्कर्म के खिलाफ रंगकर्मियों ने किया प्रदर्शन
झारखंड में दुष्कर्म के खिलाफ रंगकर्मियों ने किया प्रदर्शन

संस, मानसा : झारखंड के कोचांग क्षेत्र में मानव तस्करी के खिलाफ नुक्कड़ नाटक का मंचन कर रही 5 लड़कियों के साथ हुए दुष्कर्म के विरोध में मानसा जिले के रंगकर्मियों ने शहर में रोष प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन रविवार की शाम सेवा ¨सह ठीकरीवाला से शुरू कर गुरुद्वारा चौक तक किया गया। प्रदर्शन में मालवा क्षेत्र के प्रसिद्ध रंगकर्मी तरसेम राही, दर्शन मिस्त्री, दस्तक आर्ट ग्रुप मानसा जुगनू कला मंच तथा अन्य रंगकर्मियों और जत्थेबंदियों ने हिस्सा लिया।

loksabha election banner

तरसेम राही और जगदीश मिस्त्री ने कहा कि यह पहला मौका नहीं जब रंगकर्मियों पर हमला हुआ है। इससे पहले भी सरकार और उसके पाले हुए गुंडे रंगकर्मियों की आवाज दबाने के लिए कातिलाना हमला करते रहे हैं। जिसकी मिसाल सफदार हाश्मी पर हुआ वह कातिलाना हमला था, वह नुक्कड़ नाटक मंचन कर रहे थे। उन पर हमला कर दिया गया, जिसमें उनकी मौत हो गई। आज समय की सरकारें रंगकर्मियों की आवाज को दबाने की लगातार कोशिशें कर रही है। आज फिर झारखंड में मानव तस्करी पर नाटक खेल रही लड़कियों के साथ किये गुंडे ने दुष्कर्म कर रंगकर्मियों की आवाज को दबाने की एक साजिश है। दस्तक आर्ट ग्रुप मानसा के अमृतप्रीत और जुगनू कला मंच के बलराज मान ने कहा कि आज जहां केंद्र सरकार बेटी पढ़ाओ का नारा दे रहे हैं, वही दूसरी तऱफ रिपोर्ट अनुसार हर रोज 55 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म हो रहा है। सरकार और प्रशासन दुष्कर्मियों को काबू करने व उनके खिलाफ कार्रवाई करने में असफल रही है।

इस मौके तेजिन्दर ¨सह रंगकर्मी, इंकलाबी नौजवान सभा की गगन कौर, दस्तक आर्ट के लाडी जटाना और गुरप्यार गेहले,गगनदीप कौर, इन्दरप्रीत, सुरिन्दर कौर, मनदीप मैंडी और रंगकर्मी साथियों ने अपने विचार सांझे किये और कहा कि दोषियों को कड़ी सजाएं दीं जाएं और वहां के पुलिस प्रशासन प्रमुख को बर्खास्त किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.