Move to Jagran APP

पराली जलाने से रोकने गए पटवारी और नोडल अफसर को किसानों ने घेराव

किसानों ने घेराव किया। इस दौरान किसानों ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 06:21 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:21 PM (IST)
पराली जलाने से रोकने गए पटवारी और नोडल अफसर को किसानों ने घेराव
पराली जलाने से रोकने गए पटवारी और नोडल अफसर को किसानों ने घेराव

संसू, भीखी : गांव मौजों कलां में पराली को आग लगाने से रोकने गए पटवारी और नोडल अफसर का किसानों ने घेराव किया। इस दौरान किसानों ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। गांव मौजों कलां में एक किसान की ओर से पराली को आग लगाने की सूचना मिलने पर उसे रोकने के लिए पटवारी केवल सिंह, नोडल अफसर सुखपाल सिह पहुंचे। किसान संगठन डकौंदा और उगराहां की अगुआई में किसानों ने घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना मिलने पर थाना भीखी पुलिस भी मौके पर पहुंची। लेकिन बड़ी संख्या में किसान वमहिलाओं ने पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

loksabha election banner

इस मौके पर किसान यूनियन के नेता जसवंत सिंह व गुरदेव सिंह ने कहा कि पहले ही केंद्र सरकार ने कृषि सुधार कानून बनाकर कृषि को खत्म करना शुरू कर दिया है। किसानों ने कहा कि वह पराली जलाने के लिए मजबूर हैं। अगर प्रशासन की ओर से कोई भी करवाई की गई तो वह सहन नहीं करेंगे। थाना मुखी बलविदर सिंह ने बताया कि इस मामले को सुलझा लिया गया है।

इस मौके पर जीत सिंह, कौर सिंह, गुरतेज सिंह, रूप सिंह, भोला सिंह, जीत सिंह, निर्मल सिंह, हरदेव सिंह, हरबंस सिंह, बलवीर सिंह, कर्मजीत कौर, बलवीर कौर, कर्मजीत कौर, नसीब कौर, हरविदर कौर, सुखविदर कौर आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.