Move to Jagran APP

सरदूलगढ़ में एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ से निपटने के लिए बच्चों को दी ट्रेनिग

सरदूलगढ़ के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एनडीआरएफ की टीम ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों व स्कूली बच्चों को बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए माक ड्रिल के दौरान ट्रेनिग दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 10:53 PM (IST)
सरदूलगढ़ में एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ से निपटने के लिए बच्चों को दी ट्रेनिग
सरदूलगढ़ में एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ से निपटने के लिए बच्चों को दी ट्रेनिग

संसू, सरदूलगढ़ : सरदूलगढ़ के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एनडीआरएफ की टीम ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों व स्कूली बच्चों को बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए माक ड्रिल के दौरान ट्रेनिग दी। इस अवसर पर एनडीआरएफ 7 बटालियन बठिडा के डिप्टी कमांडेंट अजय वर्मा ने कहा कि कुदरती आपदा से बचाव संबंधी जानकारी होना जरूरी है। एनडीआरएफ की टीम द्वारा समय-समय पर लोगों को ट्रेनिग दी जाती है।

loksabha election banner

माक ड्रिल के दौरान टीम द्वारा घरेलू वस्तूओं से बनाए गए बचाव उपकरणों संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी मुहैया करवाई गई। उन्होंने आपदा के समय सरकारी विभागों को भी चौकस रहने की अपील करते कहा कि एनडीआरएफ की टीम के आने से पहले विभागों द्वारा लोगों के लिए खाने पीने, दवाएं के अलावा अन्य प्रबंध करने होते हैं। इस अवसर पर इंस्पेक्टर एनडीआरएफ 7 बटालियन बठिडा मनोज भारद्वाज, नायब तहसीलदार बलविदर सिंह, एसडीई सरदूलगढ़ कर्मजीत सिंह, एसडीई मानसा सुरिदर कुमार, एडीओ सुलेख अमन कुमार, एसएफओ सुरिदर सिंह, सब फायर अफसर शाम लाल, बीडीपीओ सरदूलगढ़ मेजर सिंह, मेडिकल अफसर डा. हरमीत सिंह, एएफएसओ राजिदर सिंह, भूमि रक्षा अफसर अंकित कुमार, इंजीनियर उत्तम बांसल, इंजीनियर साहिल गुप्ता, मैडम नीतिका, एआर कोआप्रेटिव गुरजसप्रीत सिंह, एसडीओ ड्रेनर्ज जसविदर सिंह आदि मौजूद थे।

लोक भलाई स्कीमों संबंधी लगे कैंप में फार्म भरे

वीरवार को तलवंडी साबो में सरकार की तरफ से मुहैया करवाई जा रही लोक भलाई स्कीमों का लाभ लेने के लिए दो दिवसीय स्पेशल कैंप लगाया गया। पहले दिन कांग्रेस के हलका इंचार्ज खुशबाज सिंह जटाना की अगुआई में अलग अलग स्कीमों के फार्म भरे गए। यह कैंप 29 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक शहर के कम्युनिटी हाल में चलेगा। इस कैंप में ब्लाक विकास और पंचायत विभाग से संबंधित पांच पांच मरले के प्लाट, सीडीपीओ से संबंधित स्कीमों जिसमें बुढ़ापा, विधवा, अंगहीनों आदि को सुविधाएं देने के लिए फार्म भरे गए। इसक अलावा मनरेगा मजदूरों के जाब कार्ड, दो किलोवाट तक बिजली के एरियर माफी सर्टिफिकेट और अनेकों स्कीमों का लाभ देने के लिए सैकड़ों लोगों के फार्म भरे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.