Move to Jagran APP

भीखी की बहुकरोड़ी मार्केट में सुविधाओं की कमी, लगे गंदगी के ढेर

बलकार सहोता, भीखी: स्थानीय नगर पंचायत दफ्तर के समक्ष पशु अस्पताल की जगह में ई-टेंड¨रग द्वारा बेचे ग

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Feb 2018 02:57 AM (IST)Updated: Mon, 05 Feb 2018 02:57 AM (IST)
भीखी की बहुकरोड़ी मार्केट में सुविधाओं की कमी, लगे गंदगी के ढेर

बलकार सहोता, भीखी: स्थानीय नगर पंचायत दफ्तर के समक्ष पशु अस्पताल की जगह में ई-टेंड¨रग द्वारा बेचे गए स्थान पर बनाई गई मार्केट बुनियादी सहूलतों से वंचित है।

loksabha election banner

भले ही इस मार्केट में पार्किंग और अन्य सहूलतों के लिए जगह उपलब्ध है, मगर मार्केट में न तो कोई सार्वजनिक शौचालय है और न ही सीवरेज तथा पीने वाले पानी की सुविधा।

मार्केट में साफ सफाई का कोई पुख्ता प्रबंध नहीं होने कारण यहां फैली गंदगी में पशु मुंह मारते रहते हैं जो कई बीमारियों को दावत दे रहे हैं, केंद्र की स्वच्छ भारत मुहिम का मुंह चिढ़ा रहे हैं।

गौरतलब है कि विधानसभा मतदान के दौरान यहां शिरोमणी अकाली दल (ब) द्वारा अपना चयन दफ्तर खोला गया था।

हैरानी वाली बात यह है कि मतदान तक तो यहां सफाई होती रही है, परंतु मतदान के बाद फिर वही गंदगी के ढेर लगने शुरू हो गए।

मार्केट के सामने सब्जी की रेहड़ियां लग जाने से यहां सब्जी वाले गली में ही कूड़ा फेंक देते हैं, जिस कारण यहां लावारिस पशु जमा हो जाते हैं और इन गली सड़ी सब्जियों में मुंह मारते रहते हैं।

स्थानीय दुकानदार गगनदीप ¨सह ने कहा कि कस्बे में कोई सार्वजनिक शौचालय न होने के कारण बाजार में फैली बदबू से दुकानदारों का दुकान पर बैठना मुश्किल हो जाता है।

सुरेश गर्ग का कहना है कि मार्केट में सीवरेज व्यवस्था है, परंतु सीवरेज बंद होने के कारण भी दुकानदारों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है।

गुरदीप ¨सह का कहना है कि मार्केट में कोई लाइट व्यवस्था न होने के कारण दुकानदारों को अपने खर्च से लाइट का इंतजाम करना पड़ रहा है। दुकानदारों का कहना है कि नगर पंचायत ने इस मार्केट का करोड़ों रुपया इकट्ठा कर लिया है, मगर यह मार्केट आज भी बुनियादी सहूलतों से खाली है। दुकानदारों ने माग की है कि इस मार्केट की बदहाल सफाई व्यवस्था की तरफ उचित ध्यान दिया जाये, जिससे दुकानदार इन समस्याओं से निजात मिल सके।

इस संबंधित जब नगर पंचायत के प्रधान से विनोद कुमार ¨सगला बात की तो उन्होंने कहा कि इस समस्या संबंधित कार्य साधक अफसर को कह कर बनती कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.