Move to Jagran APP

मनाई ईद उल फितर खुदा की इबादत में झुके सिर

जागरण टीम मानसा / बरेटा /बुढलाडा आज ईद के मौके पर मानसा की ईद गाह मस्जिद में सैंकड

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 07:11 PM (IST)
मनाई ईद उल फितर खुदा की इबादत में झुके सिर
मनाई ईद उल फितर खुदा की इबादत में झुके सिर

जागरण टीम मानसा / बरेटा /बुढलाडा : आज ईद के मौके पर मानसा की ईद गाह मस्जिद में सैंकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदाकर एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। इस मौके मानसा में ईदगाह में मौलवी हाजी हाफिस उमरदीन ने नमाज अदा करवाई। एंव सभी पहुंचे मेहमानों को ईद की महत्तता के बारे में बताया। इस अवसर पर उन्होंने शांति का संदेश दिया। व कहा कि हर एक मुस्लिम भाई का फर्ज बनता है कि वह गरीब, बेसहारा व यतीमों का सहारा बने। इस मौके पर सोश्लिस्ट पार्टी के नेता बलजिदर संगीला, वैद्य सिकंदर सिंह, हंसराज मोफर ,शमशूदीन खान,व शहनाज अली मौजूद थे। इस मौके मुस्लिम कमेटी की ओर से ठंडे मीठे जल की छबील लगाई गई। इस मौके पर हसन खान, गोगी खान, दारा खान, जफरदीन मौजूद थे।

loksabha election banner

वही बरेटा में बरेटा कैचियां पर अहमदिया मुस्लिम मस्जिद में मुस्लिम जमात के सैंकड़ों लोगों ने एकत्र होकर ईद की नमाज अदा की। इस अवसर पर मानसा जिले के इंचार्ज मौलवी तारिक महमूद ने नमाज पढ़ाई व अपने संबोधन में इस्लाम धर्म के बारे में कहा कि यह धर्म किसी को नफरत नहीं सिखाता बलकि प्यार व मोहब्त व भाईचारे का पाठ पढाता है। व कहा कि मुस्लिम समुदाय सभी से प्रेम व भाईचारे की भावना रखनी चाहिए है।

बुढलाडा में ईद उल-फितर के मौके मदीन मस्जिद में ब्लाक भर से आए भाईचारो के सैंकड़े मर्द औरतें और बच्चों नमाज अदा की।

समागम के मुख्य मेहमान हलका विधायक बुधराम ने कहा कि सब त्योहार हमें आपसी भाईचारक एकता और सदभावना बनाए रखने का संदेश देते है। उन्होंने ने सभी पहुंचे लोगों को ईद की बधाई दी। इस अवसर पर मस्जिद समिति नेता जाफर अलीस ,डॉ.रमजान , बिल्लू खान, मिटू खा,न बसीम खान,जग्पाल खान, जाहद अली, शुभन और अन्य मौजूद थे।

उक्त नेताओं ने पंजाब सरकार और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल से मांग की कि इस जगह बनाऐ जाने वाले कब्रिस्तान के लिए सरकार की तरफ से अनुदान दी जाये।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.