Move to Jagran APP

केएचसी बीस्ट इलेवन व यूनाइटेड इलेवन सेमीफाइनल में पहुंचीं

खालसा स्कूल क्रिकेट मैदान में ट्राइडेंट मानसा प्रिमियर लीग-3 टी-20 लेदर बाल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले हुए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 09:58 PM (IST)
केएचसी बीस्ट इलेवन व यूनाइटेड इलेवन सेमीफाइनल में पहुंचीं
केएचसी बीस्ट इलेवन व यूनाइटेड इलेवन सेमीफाइनल में पहुंचीं

जागरण संवाददाता मानसा: खालसा स्कूल क्रिकेट मैदान में ट्राइडेंट मानसा प्रिमियर लीग-3 टी-20 लेदर बाल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले हुए।

loksabha election banner

इससे पहले छह जनवरी को हुए पहले क्वार्टर फाइनल में सरां ब्वायज की टीम को एचसी बीस्ट इलेवन ने चार विकेट से हराया। मैन आफ द मैच रवि सुनाम को चुना गया। दूसरे मुकाबले में सिद्धू राइजिग स्टार्स ने प्यूश लिखी के शानदार 93 रन से निर्धारित ओवरों में तीन खिलाड़ियों के पीछे 195 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इसके जबाव में सिटी स्पार्टंज मानसा की टीम 185 रन पर ही सिमट गई। वीरवार को हुए पहले क्वार्टर फाइनल में डा. हरमन हंटर्ज व यूनाइटेड लायंस के बीच कम स्कोर वाला सख्त मैच हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए डाक्टर हरमन हंटर्ज के लोकेश शर्मा, युद्धवीर, सौरव व जस्सी सिंह के योगदान से छह खिलाड़ियों के पीछे 126 रन बनाए और यूनाइटेड लायंस के गेंदबाज लक्खी अतला के आगे इनके बल्लेबाज ढेर होते नजर आए। चार ओवरों में 19 रन देकर एक खिलाड़ी को आउट किया। जवाब में पंजाब की टीम में खेलने के अहम दावेदारों में एक बल्लेबाज नमन धीर के 70 रनों की बदौलत व हरदीप अतला के 25 रनों से यूनाइटेड लायंस ने 18.3 ओवरों में 129 रन बना कर यह मुकाबला जीत लिया। बल्लेबाज नमन धीर को मैन आफ द मैच से सम्मानित किया गया।

चौथे क्वार्टर फाइनल में पिछले साल की विजेता माइलस्टोन बुल्ज व मूलेवाला नाइट्स में हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार खिलाड़ियों से लैस माइलस्टोन बुल्ज की टीम में गुरप्रीत मिट्ठा ने बल्लेबाजी की शुरुआत की व हरभजन अतला के साथ मिल कर 5.2 ओवरों में 35 रन जोड़ दिए। फिर कप्तान धर्मिंदर ने 21, परविदर झोटा ने 13, अमित मौड़ ने 20 रन बनाए व टीम 20 ओवरों में आठ खिलाड़ियों के पीछे 139 रन ही बना सकी। जवाब में मूलेवाला नाइट्स के कैप्टन विनयपाल गिल के जल्दी आउट होने से पहले टीम लड़खड़ा गई, लेकिन अनुराग वाट्स के 31, हरप्रीत कुमार के 29, लक्खी मौड़ के 16, बलकरन सिंह के 28 व दलेर मागेवाल के 16 रनों के योगदान से 18.5 ओवरों में ही पांच खिलाड़ियों के पीछे 140 रन बना कर मैच जीत लिया। शुक्रवार को सेमिफाइनल मुकाबलों में पहला मैच केएचसी बीस्ट इलेवन व यूनाइटेड इलेवन के बीच दोपहर 12 बजे खेला जाएगा। यह मैच ग्रांउड स्पोर्टस के यूट्यूब चैनल पर लाइव भी चलेगा। इस दौरान आस्ट्रेलिया रहते मानसा वासी प्रितपाल गिल द्वारा मैदान में लंगर लगाया गया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 10 जनवरी को खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.