Move to Jagran APP

बसपा ने राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम डीसी को दिया ज्ञापन

वीरवार को मानसा में बहुजन समाज पार्टी के सूबा महासचिव कुलदीप सिंह सरदूलगढ़ और आत्मा सिंह पमार के नेतृत्व में राष्ट्रपति और रायपाल पंजाब के नाम ज्वलंत मुद्दों पर डिप्टी कमिश्नर मानसा को मांगपत्र सौंपा गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 12:45 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:09 AM (IST)
बसपा ने राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम डीसी को दिया ज्ञापन
बसपा ने राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम डीसी को दिया ज्ञापन

जासं, मानसा : वीरवार को मानसा में बहुजन समाज पार्टी के सूबा महासचिव कुलदीप सिंह सरदूलगढ़ और आत्मा सिंह पमार के नेतृत्व में राष्ट्रपति और राज्यपाल पंजाब के नाम ज्वलंत मुद्दों पर डिप्टी कमिश्नर मानसा को मांगपत्र सौंपा गया। इससे पहले पार्टी वर्कर्स ने बाल भवन में बैठक की।

loksabha election banner

इस मौके पर कुलदीप सिंह ने कहा कि सात फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है। इसके तहत सीधी भर्ती और तरक्कियों के समय आरक्षण को मौलिक अधिकार के तौर पर नहीं विचारा जा सकता। बल्कि, यह राज्य सरकारों की सहमति पर छोड़ दिया गया। ऐसा करना संविधान का उल्लंघन है एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के करोड़ों लोगों के साथ बेइंसाफी है। आत्मा सिंह पमार ने कहा कि घरेलू गैस सिलेंडरों की दरों में 150 /- रुपये विस्तार करके लोगों को केंद्र सरकार ने परेशानी में डाल दिया है।

इसी तरह पंजाब की कैप्टन सरकार ने स्कूलों में पढ़ रहे विद्याíथयों की के पास प्रतिशतता 33 से से घटाकर 20 करने का फैसला भी निदनीय है। ऐसा करके आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के बच्चों को पढ़ाई से वंचित किया जा रहा है। सरकार द्वारा जारी हिदायतों अनुसार पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप भी विद्याíथयों को नहीं दी जा रही। वहीं पंजाब पुलिस की तरफ से बहुजन समाज पार्टी के नेताओं को खतरे के बावजूद उनकी सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए जा रहे।

नेताओं ने स्पष्ट किया कि यदि किसी भी नेता पर कोई अनहोनी घटना घटती है तो इसके लिए पंजाब सरकार और पुलसि विभाग जिम्मेदार होगा। इस अवसर पर जिला प्रधान गुरदीप माखा, दर्शन राठी, सरोवर कुरैशी, सुखदेव भीखी, मिठू भूपाल, अंग्रेज जटाना, कर्म गिल और सागर सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.