Move to Jagran APP

लुधियाना रेलवे स्टेशन पहुंचे जोनल कमेटी के सदस्य, खामियां देख अधिकारियों को जमकर लताड़ा

रेलवे स्टेशन पर खामियों की भरमार को देखकर दिल्ली से आए जोनल कमेटी के सदस्य अधिकारियों पर जमकर बरसे। रेलवे कंसलटेटिव कमेटी नॉर्दन रेलवे के सदस्य डा. विवेक शुक्ला सोमवार की सुबह औचक निरीक्षण के लिए लुधियाना के रेलवे स्टेशन पर पहुंचे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 01:29 PM (IST)
लुधियाना रेलवे स्टेशन पहुंचे जोनल कमेटी के सदस्य, खामियां देख अधिकारियों को जमकर लताड़ा
रेलवे स्टेशन पर खामियों की भरमार को देखकर दिल्ली से आए जोनल कमेटी के सदस्य अधिकारियों पर जमकर बरसे। (जागरण)

मुनीश शर्मा, लुधियाना। रेलवे स्टेशन पर खामियों की भरमार को देखकर दिल्ली से आए जोनल कमेटी के सदस्य अधिकारियों पर जमकर बरसे। रेलवे कंसलटेटिव कमेटी नॉर्दन रेलवे के सदस्य डा. विवेक शुक्ला सोमवार की सुबह औचक निरीक्षण के लिए लुधियाना के रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे की जानकारी हासिल की और खामियों को देखकर संबंधित विभाग के अधिकारी को खूब लताड़ा। सबसे पहले वे रिजर्वेशन काउंटर पर पहुंचे जहां पर देखा कि काउंटर के अंदर प्राइवेट लोग घूम रहे थे। जिस पर उन्होंने रिजर्वेशन काउंटर के अधिकारियों को लताड़ा और कहा कि रेलवे नियमों के मुताबिक नॉन एम्प्लॉय अंदर कैसे घुस गए।

loksabha election banner

इसके बाद रेलवे स्टेशन की बाउंड्री पर उन्होंने अवैध कब्जों को लेकर भी अधिकारियों की क्लास लगाई और कहा कि एक तरफ देश में मॉडल रेलवे स्टेशन बनाए जा रहे हैं, वहीं औद्योगिक नगरी लुधियाना में रेलवे स्टेशन पर अवैध कब्जों की भरमार है। इसके पश्चात रेलवे परिसर में जगह-जगह दो पहिया वाहनों की पार्किंग पर भी उन्होंने जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि जब पार्किंग बनाई गई हैं, तो लापरवाही से जगह-जगह पर वाहन क्यो पार्क किए गए हैं।

इस दौरान उन्होंने रेलवे के अधिकारियों के वाहन खड़े होने पर उनके भी चालान कटवाए। इसके बाद जब वे रेलवे स्टेशन में दाखिल होने लगे तो स्टेशन पर लगा एक्सीलेटर बंद होने पर उन्होंने अधिकारियों से पूछा। अधिकारियों ने जवाब दिया कि बिजली ना होने की वजह से बंद पड़ा है। इस पर उन्होंने अधिकारी को लताड़ा और कहा कि यह आपकी जिम्मेदारी बनती है कि जनरेटर से किसी भी तरह से इस एक्सीडेंटल को चलाया जाए। इस दौरान कुछ यात्रियों से पूछने पर यात्रियों ने बताया कि यह एक्सीलेटर हमेशा ही बंद रहता है। जिस पर

उन्होंने कहा कि अगर एक्सीलेटर बंद ही रहता है, तो करोड़ों पर रेलवे को लगाने की क्या जरूरत थी। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म पर जाकर खाने की क्वालिटी को भी चेक किया। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन में एंट्री के लिए कई गेट होने पर भी ऐतराज जताया और कहा कि जो मुख्य द्वार हैं। वहीं से एंट्रेंस होनी चाहिए बाकी रास्ते क्यों खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे कॉलोनी का भी दौरा करेंगे जहां से शिकायत आ रही है कि कॉलोनी के घर रहने लायक नहीं है। इस पर संज्ञान लेकर काम क्यों नहीं किया गया। अपनी सारी रिपोर्ट केंद्रीय रेल मंत्रालय को सौंपेंगे और लुधियाना में आने वाले दिनों में रेलवे स्टेशन पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.