This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Fraud In Ludhiana: शादी कर यूके ले जाने का झांसा देकर युवती से 43.25 लाख ठगे, 4 के खिलाफ मामला दर्ज

Fraud In Ludhiana शादी डाॅट काॅम पर संपर्क करके यूके निवासी द्वारा शादी करके यूके ले जाने का झांसा देकर समय-समय पर लड़की से 43.25 लाख रुपये ठगी मारने का अनोखा मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Vipin KumarSun, 17 Oct 2021 09:47 AM (IST)
Fraud In Ludhiana: शादी कर यूके ले जाने का झांसा देकर युवती से 43.25 लाख ठगे, 4 के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। Fraud In Ludhiana: शादी डाॅट काॅम पर संपर्क करके यूके निवासी युवक द्धारा लड़की से 43.25 लाख रुपये ठगी मारने का अनोखा मामला सामने आया है। लडकी ने उसके झांसे में आकर अपने पास जमा पैसों के अलावा 25 लाख रुपये उधार लेकर भी दे दिए। पीड़ित लड़की की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पीड़ित मनमीत कौर निवासी गांव हांस कलां ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने अगस्त 2020 में शादी डाॅट काॅम पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी। इस पर उसने अपने परिवार का मोबाइल नंबर दिया था। इस दौरान सुरेंद्रपाल सिंह निवासी गांव जलाल उसमा जिला रईया अमृतसर ने भी अपनी आइडी पर मुझे काॅल की। उसने खुद को यूके का पक्का निवासी बताया।

बातचीत दौरान सुरेंद्रपाल सिंह ने अपना गांव रईया बताया और कहा कि व्यास के नजदीक उसके पास 25 एकड़ जमीन है। यूके की पीआर है और अमेरिका के लिए उसने फाइल अप्लाई की हुई है। उसने शिकायतकर्ता को ठगी मारने के इरादे से पूरी तरह से अपने जाल में फंसा लिया और उसके बहकावे में आकर शिकायतकर्ता ने उसे अपने घर के सभी हालात संबंधी जानकारी उसे दे दी। इसके बाद सात अक्टूबर 2020 को सुरेंद्रपाल सिंह ने फोन करके कहा कि उसने अपने दोस्त को अमेरिका भेजने के लिए उसकी सहायता करनी है। जिस के संबंध में उसने अपने परिवार को कुछ नहीं बताना। उसने कहा कि मेरे दोस्त ने एजेंट को 15 लाख रुपये दे दिए हैं, अगर बाकी की रकम नहीं देता तो उसके पैसे डूब जाएंगे।

सुरेंद्रपाल सिंह ने उसे कहा कि उसने अपनी गाड़ी का लोन अप्लाई किया हुआ जो कि अगले हफ्ते में मिल जाएगा लेकिन एजेंट उसे बार-बार फोन कर रहा है तो इसलिए तुम एक सप्ताह के लिए उसके दोस्त रतन सिंह के खाते में एक लाख रुपये डाल दो। उसके कहने पर उसने एक लाख रुपये दोस्त के खाते में डाल दिए। इसके बाद सुरेंद्रपाल सिंह उसे नए-नए बहाने बना और इमोशनल ब्लैकमेल करके पैसों की मांग करता रहा और कहता रहा कि उसने इंडिया आते ही उसके साथ शादी करवा लेनी है। ऐसे बहाने बना कर उसने करीब 43.25 लाख रुपये उससे ठग लिए। शिकायतकर्ता ने कहा कि इसमें से 25 लाख रुपये उधार लेकर भी उसे दे दिए। जब शिकायतकर्ता ने उसे और पैसे देने से इनकार कर दिया सुरेंद्र पाल सिंह ने उसे धमकी देनी शुरू कर दी कि वे उसकी फोटो इंटरनेट पर डालकर उसकी इतनी बदनामी कर देगा कि वह सुसाइड करने के लिए मजबूर हो जाएगी।

इतना ही नहीं इंडिया रहते उसके परिवार के सदस्यों ने भी उसके साथ इस साजिश में पूरी तरह से उसका साथ दिया। उन्होंने सुरेंद्र पाल सिंह को बेदखल करने का अखबार में नोटिस भी लगवा दिया। इसी शिकायत की पड़ताल एसपी हेडक्वार्टर द्वारा की गई। पड़ताल दौरान शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए। जिस पर सुरेंद्र पाल सिंह निवासी जलाल उस्मा तहसील रईया जिला अमृतसर तत्काल निवासी के यूके, गुंरिदरपाल सिंह, लख¨वदर कौर, मन¨वदर सिंह सभी गांव जलाल उस्मा तहसील रईया जिला अमृतसर के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Edited By: Vipin Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

लुधियाना में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner