ईयर एंडर 2021: लुधियाना को मिला लाडोवाल बाईपास व चीमा चौक फ्लाईओवर, ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म

Year Ender 2021ः ट्रैफिक जाम कम करने के लिए नेशनल हाईवे अथारिटी ने टिब्बा रोड व ताजपुर चौक पर फ्लाई ओवर का काम शुरू किया। इस पुल का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी शहर में ट्रैफिक जाम से काफी राहत मिल जाएगी।

Vipin KumarPublish: Thu, 30 Dec 2021 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 01:17 PM (IST)
ईयर एंडर 2021: लुधियाना को मिला लाडोवाल बाईपास व चीमा चौक फ्लाईओवर, ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म

लुधियाना, [राजेश भट्ट]। Year Ender 2021ः  फिरोजपुर रोड से दिल्ली रोड को मिलाने वाले लाडोवाल बाईपास पर लंबे समय से काम चल रहा था। लेकिन इस साल लुधियाना काे लाडोवाल बाईपास मिला। लोग अब फिरोजपुर रोड से सीधे बाहर ही बाहर लाडोवाल पहुंच जाते हें। लोगों को शहर की तरफ आने की जरूरत ही नहीं पड़ती। इससे शहर को ट्रैफिक जाम से भी मुक्ति मिली है। इसके अलावा शहर में प्रदूषण कम होने में भी सहायक होगा।

वहीं दूसरी तरफ लंबे समय से प्रतिक्षित चीमा चौक फ्लाईओवर भी इसी साल बना। इस फ्लाईओवर के बनने से चीमा चौक में लगने वाला ट्रैफिक जाम खत्म हो गया। ट्रैफिक जाम कम करने के लिए नेशनल हाईवे अथारिटी ने टिब्बा रोड व ताजपुर चौक पर फ्लाई ओवर का काम शुरू किया। इस पुल का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी शहर में ट्रैफिक जाम से काफी राहत मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें-ईयर एंडर 2021: लुधियाना की अधिकारी ने नटवरलालों के छुड़ाए छक्के, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया सम्मानित

320 मीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया

समराला चौक से फिरोजपुर रोड चुंगी तक के एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट के तहत चीमा चौक में 320 मीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया गया। इस फ्लाईओवर को तैयार करने में लगभग दो साल का समय लग गया। फ्लाईओवर फोर लेन बनाया गया है। समाराला चौक की तरफ से ढोलेवाल की तरफ जाने व ढोलेवाल से समाराला चौक की तरफ आने वाले वाला ट्रैफिक फ्लाईओवर के ऊपर से निकलेगा। वहीं ढोलेवाल फ्लाईओवर की तरफ से सूफिया चौक, आरके रोड, जनकपुरी की तरफ जाने वाले ट्रैफिक के लिए एक डाउन रैंप बनाया गया है। इन तीनों जगहों से ढोलेवाल फ्लाईओवर पर चढ़ने के लिए अपरैंप भी तैयार किया गया है। इसके अलावा अब फ्लाईओवर के नीचे चौक को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है।

Edited By Vipin Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept