Move to Jagran APP

Strike In Ludhiana: लुधियाना में पटवारियों की हड़ताल से कामकाज प्रभावित, दिनभर भटकते रहे लाेग

Strike In Ludhiana पटवारियों ने दो माह से अतिरिक्त सर्किलों का चार्ज छोड़ दिया। जिन सर्किलों का चार्ज पटवारी छोड़ चुके हैं वहां पर दो माह से लोगों के काम नहीं हो रहे हैं। जबकि बाकी सर्किलों में भी पटवारी सोमवार से हड़ताल पर हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 11:51 AM (IST)
Strike In Ludhiana: लुधियाना में पटवारियों की हड़ताल से कामकाज प्रभावित, दिनभर भटकते रहे लाेग
पटवारियों ने दो माह से अतिरिक्त सर्किलों का चार्ज छोड़ दिया। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Strike In Ludhiana: पटवारी व कानूनगो लंबे समय से खाली पड़ी पदों को भरने के लिए सरकार के खिलाफ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार उनकी बात नहीं मान रही। जिसकी वजह से पटवारियों और कानूनगो ने 12 अगस्त तक सामूहिक छुट्टी लेकर हड़ताल शुरू कर दी। पटवारियों व कानूनगो ने सभी सरकारी ड्यूटियों का बहिष्कार भी किया। पटवारियों के हड़ताल के कारण लोगों को फर्द मिलने में दिक्कत हो रही है।

loksabha election banner

इसके अलावा विद्यार्थियों को दाखिले के लिए अलग-अलग तरह के प्रमाण पत्र बनवाने होते हैं उनके आवेदनों का सत्यापन भी पटवारियों को करना होता है। पटवारियों के पास दो से तीन तीन सर्किलों का चार्ज है जिसके कारण उन पर काम का दबाव ज्यादा है। पटवारियों ने दो माह से अतिरिक्त सर्किलों का चार्ज छोड़ दिया। जिन सर्किलों का चार्ज पटवारी छोड़ चुके हैं वहां पर दो माह से लोगों के काम नहीं हो रहे हैं। जबकि बाकी सर्किलों में भी पटवारी सोमवार से हड़ताल पर हैं।

13 अगस्त को जिला स्तर पर सरकार का पुतला फूंकेंगे पटवारी व कानूनगो

13 अगस्त को पटवारी व कानूनगो जिलास्तर पर सरकार का पुतला फूंकेंगे। हड़ताल के कारण लोगों को फर्द नहीं मिल रही। इसके अलावा बच्चों को अलग अलग तरह के सर्टिफिकेट बनाने में भी दिक्कत आ रही है। पटवार यूनियन के जिला प्रधान सुखजीत सिंह का कहना है कि 12 तक छुट्टी लेकर अपने घरों में हैं और 13 को पुतले फूंके जाएंगे।

16 अगस्त से फिर हड़ताल पर जाएगी पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन

पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन ने 16 अगस्त से फिर हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है। एसोसिएशन ने साफ कर दिया कि 16 अगस्त से वह एग्जिक्यूटिव मजिस्ट्रेट के साथ साथ कोविड व बाढ़ नियंत्रण से संबंधित ड्यूटी भी नहीं करेंगे।तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों की हड़ताल के कारण सेवा केंद्रों की पेंडेंसी भी बढ़ सकती है।क्योंकि सेवा केंद्र के ज्यादातर दस्तावेज तहसीलदार ही जारी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.