Move to Jagran APP

सनसनीखेज वारदातः पति को अवैध संबंधों का पता चला तो पत्‍‌नी ने बर्फ तोड़ने वाले सूए से गोद डाला Ludhiana News

वारदात के दिन तीनों आरोपितों ने पहले तकिए से हरविंदरपाल का मुंह दबाया। लेकिन जब वह नहीं मरा तो हत्यारों ने उसकी गर्दन में बर्फ तोड़ने वाला सूआ मारकर हत्या कर दी गई थी।

By Edited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 03:04 PM (IST)
सनसनीखेज वारदातः पति को अवैध संबंधों का पता चला तो पत्‍‌नी ने बर्फ तोड़ने वाले सूए से गोद डाला Ludhiana News
सनसनीखेज वारदातः पति को अवैध संबंधों का पता चला तो पत्‍‌नी ने बर्फ तोड़ने वाले सूए से गोद डाला Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। क्राइम ब्रांच ने पति की हत्यारी पत्नी उसका आशिक और सुपरी किलर को काबू कर लिया है। पत्नी पुश्विंदर कौर ने अपने पूर्व छात्र एवं प्रेमी जसप्रीत सिंह के साथ मिलकर पति हरविंदरपाल सिंह की हत्या सुपारी किलर राजेश कुमार को तीन लाख रुपये दे कर करवाई थी। वारदात के दिन तीनों आरोपितों ने पहले तकिए से हरविंदरपाल का मुंह दबाया। लेकिन जब वह नहीं मरा तो हत्यारों ने उसकी गर्दन में बर्फ तोड़ने वाला सूआ मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने वारदात के 52 दिन बाद मृतक की मां द्वारा जुटाए सबूत के बाद आपराधिक मामला दर्ज किया था। केस दर्ज करने के करीब दस दिन बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

prime article banner

यह है मामला

कमिश्नर ऑफ पुलिस राकेश अग्रवाल ने बताया कि हरविंदरपाल सिंह की शेरपुर में फैक्ट्री है। उसकी पत्नी पुश्विंदर कौर एकेडमी चलाती थी। यहां पर गांव दाद का रहने वाला जसप्रीत सिंह 12वीं कक्षा की प्राइवेट पढ़ाई करता था। इसी दौरान दोनों में संबंध बन गए थे, जिसका पता उसके पति को चल गया। इस बात को लेकर दोनों में अकसर झगड़ा रहता था। जिसकी वजह से दोनों में मारपीट भी होती थी। पुश्विंदर कौर ने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए जसप्रीत सिंह से बात की थी। जिसने अपने दोस्त राजेश कुमार को इस काम में लिए अपने साथ मिला लिया। तय हुआ था कि राजेश को हत्या के लिए तीन लाख रुपए दिए जाएंगे और उसने ही पूरी योजना तैयार की थी। हत्या के बाद एक लाख रुपए राजेश को दे दिए गए थे। जबकि, दो लाख रुपये दिए जाने बाकी थे। मगर इससे पहले ही पुश्विंदर की सास ने इस केस का पर्दाफाश कर दिया। इसके बाद तीनों आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने तीनों को रेलवे स्टेशन ढंडारी से गिरफ्तार कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

केस में लापरवाही बरतने के आरोप में दो अधिकारी सस्पेंड

सीपी ने बताया कि इस केस में लापरवाही बरतने के कारण ललतों चौंकी प्रभारी अश्वनी कुमार को मामला दर्ज होने के साथ ही सस्पेंड कर दिया था। जबकि, थाना सदर प्रभारी सुखदेव सिंह बराड़ को मंगलवार को सस्पेंड कर दिया गया है। सीपी के अनुसार अश्वनी कुमार खुद मौके पर गया था मगर उसने परिवार की बातों में आकर पोस्टमार्टम नहीं करवाया था। शिकायत आने के बाद थाना सदर प्रभारी सुखदेव सिंह ने महिला से पूछताछ की थी, फिर भी कार्रवाई सही ढंग से नहीं की। जिस कारण दोनों की भूमिका संदिग्ध होने के कारण इन्हें सस्पेंड किया गया है। बताया जा रहा है कि इनमें से एक आरोपित की मां सोमवार को कमिश्नर ऑफ पुलिस से मिली थी और आरोप लगाया था कि उनसे केस दबाने के पैसे लिए गए थे। जिसकी जांच की जा रही है।

हत्या की फुल प्रूफ योजना का मोबाइल ने खोला राज

बताया जा रहा है कि तीनों आरोपितों में से जसप्रीत सिंह एक निजी अस्पताल में वार्डन रहा है और अब मेडिकल शॉप चलाता था। इसके अलावा राजेश कुमार आपराधिक प्रवृत्ति व्यक्ति है और किराने की दुकान करता है। तीनों ने मिलकर फुल प्रूफ योजना बनाई थी मगर हरविंदर के मोबाइल से इसमें सेंध लग गई। सीपी के अनुसार वारदात की रात पुश्विंदर कौर ने हरविंदर को खाने के समय दाल में नशीली गोलियां खिलाई थीं, रात को जसप्रीत और राजेश घर में आए और हरविंदर के मुंह पर तकिया रखकर उसे मारने का प्रयास किया। जब वह नहीं मरा तो उसे उल्टा कर गर्दन में सुए मारे। तीनों ने अपने हाथों पर सर्जीकल ग्लब्स पहने थे।

हत्या के दौरान गर्दन पर इस लिए वार किए क्योंकि उन्हें पता था यहां से खून कम निकलेगा। इसके बाद शव के कपड़े बदले, चादर बदली और खून से सना खेस भी बदल दिया। तीनों ने मिलकर कमरे को साफ भी किया था। हत्या के बाद दोनों वहां से चले गए और पुश्विंदर वहीं सो गई। सुबह उठकर शोर मचा दिया कि हरविंदर की मौत हो गई है। जब सास और देवर ने गर्दन के निशान बारे पूछा तो बताया कि उसे चर्म रोग था इसलिए यह निशान हैं। मगर हरविंदर का मोबाइल उसकी मां और देवर अपने साथ ले गए। जब देवर ने फोन की जांच की तो उसमें से कुछ फोटो और फोन कॉल डिटेल उनके हाथ लग गए और मामले का खुलासा हो गया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.