Move to Jagran APP

Punjab Weather Today: बूंदाबांदी से हुई सप्ताह की शुरुआत, आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Punjab Weather Today पंजाब के विभिन्न इलाकों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। कई जगह बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग ने आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 10:11 AM (IST)
Punjab Weather Today: बूंदाबांदी से हुई सप्ताह की शुरुआत, आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Punjab Weather Today: बूंदाबांदी से हुई सप्ताह की शुरुआत, आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जेएनएन, जालंधर/लुधियाना। Punjab Weather Today: पंजाब के कई इलाकों में सोमवार सुबह से बारिश का मौसम बना हुआ है। कई जगह बादल जमकर बरसे। रविवार को भी पंजाब के कई जिलों में मानसून जमकर बरसा। पटियाला, अमृतसर व पठानकोट, बठिंडा में सुबह से लेकर देापहर के बीच अच्छी खासी बारिश हुई।

loksabha election banner

मौसम विभाग चंडीगढ़ के अनुसार अमृतसर में 22.7, पठानकोट में 36,कपूरथला में 12.5, चंडीगढ़ में 0.6, पटियाला में 0.5 व लुधियाना में 5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। जालंधर में भी हल्की बारिश हुई। बारिश की वजह से सूबे के लोगों को गर्मी से राहत रही।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानेंं तो सोमवार यानी आज भी पंजाब के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चलने का पूर्वानुमान है। भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए किसानों को सचेत रहने की हिदायत भी दी गई है।

जालंधर में सप्ताह की शुरूआत सोमवार को हल्की बूंदाबांदी के साथ हुई। इससे पहले आसमान में कर्ज के साथ चाय बादल तथा तेज हवाओं में मौसम सुहावना बना दिया। इस कारण 30 डिग्री के आसपास चल रहा तापमान लुढ़क कर 27 डिग्री रह गया, जिससे लोगों ने ठंड भी महसूस की।

मानसून की बौछार अब रोजाना हो रही है। इसी क्रम में सोमवार को तड़के 5 बजे के करीब बूंदाबांदी शुरू हो गई। जो लगभग 7 बजे तक निरंतर होती रही। इस बीच, ठंडी हवाओं तथा आसमान में छाए बादल से मौसम खुशगवार बन गया।उधर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 48 घंटे मौसम सुहावना बना रहेगा तथा मानसून की बौछार रह-रहकर होती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.