Move to Jagran APP

लुधियाना में बेहद खराब श्रेणी में एक्यूआइ, आज बारिश के आसार नहीं; जानें कैसा रहेगा अगले 2 दिन माैसम

Weather Forecast Ludhianaः प्रदेश भर में दिन के तापमान में गिरावट आने से जहां ठंड में इजाफा हुआ वहीं रात और सुबह में कोहरा पड़ने से एक्यूआई में इजाफा हुआ है। तीन दिन पहले हुई बारिश में लुधियाना का एक्यूआई 90 तक पहुंच गया था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 12:36 PM (IST)
लुधियाना में बेहद खराब श्रेणी में एक्यूआइ, आज बारिश के आसार नहीं; जानें कैसा रहेगा अगले 2 दिन माैसम
लुधियाना में आज नहीं हाेगी बारिश। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता लुधियाना। Weather Forecast Ludhianaः  पतंग के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। शहर में लोहड़ी के दिन बारिश नहीं होगी। हालांकि तापमान काफी कम रहेगा। वीरवार सुबह धुंध के कारण तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जिसकी वजह से सुबह काफी ठंड महसूस की गई। दिन तक तापमान 16 से 18 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार दिन में 5 से 7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। वहीं दूसरी तरफ वातावरण में प्रदूषण की मात्रा लगातार बढ़ती जा रही है। सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 186 तक पहुंच गया।

loksabha election banner

बुधवार काे अमृतसर रहा था सबसे ठंडा

प्रदेश भर में दिन के तापमान में गिरावट आने से जहां ठंड में इजाफा हुआ, वहीं रात और सुबह में कोहरा पड़ने से एक्यूआई में इजाफा हुआ है। तीन दिन पहले हुई बारिश में लुधियाना का एक्यूआई 90 तक पहुंच गया था, जो बुधवार को कोहरे के कारण बढ़कर 174 तक पहुंच गया था। दिन के तापमान में गिरावट आने से अमृतसर सबसे ज्यादा ठंडा रहा। अमृतसर में अधिकतम तापमान सामान्य से 6.0 डिग्री लुढ़कर 12.5 डिग्री तक पहुंच गया, जबकि रात का तापमान 4.0 डिग्री रहा। बठिंडा में भी दिन का तापमान छह डिग्री कम होकर 14.4 डिग्री और रात का 6.0 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया। पटियाला में दिन का तापमान 3.0 कम होकर 16.0 डिग्री और रात का 10.4 डिग्री रहा था।

यह भी पढ़ें-पंजाब चुनाव 2022: संयुक्त समाज मोर्चा ने 10 प्रत्याशी मैदान में उतारे, बलबीर राजेवाल समराला से लड़ेंगे चुनाव

कल से बदलेगा माैसम

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार लोहड़ी के दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है, जबकि पिछले साल जोरदार बारिश हुई थी। मकर संक्राति यानी 14 जनवरी से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा और बादल छाए रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आयोग का फैसला, लुधियाना में वोटरों को मतदान से पहले हाथ करने होंगे सैनिटाइज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.