Move to Jagran APP

Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर छाए बादल, बूंदाबांदी से हवा में प्रदूषण हुआ कम

Weather Forecast Ludhiana पीएयू मौसम विभाग की हेड डा. प्रभजोत कौर ने कहा कि एयर क्वालिटी इंडेक्स का 131 तक आना अच्छा संकेत है। धीरे धीरे हवा में प्रदूषण का स्तर कम हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह बूंदाबांदी की वजह से है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 10:23 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर छाए बादल, बूंदाबांदी से हवा में प्रदूषण हुआ कम
लुधियाना में बूंदाबांदी के बाद बढ़ी ठंड। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर बरकरार है। सोमवार को नही लुधियाना में सोमवार सुबह भी बादल डटे रहे। सुबह साढ़े आठ बजे तक धूप नही निकली थी। जिसकी वजह से ठिठुरन महसूस हो रही थी। साउथ वेस्ट हवाएं चलने की वजह से लोगों को कंपकपी छूट रही थी। वहीं दूसरी तरफ रविवार दोपहर को हुई बूंदाबांदी का असर शहर की आबोहवा पर देखने को मिला। सुबह एयर क्वालिटी में काफी सुधार देखा गया। ठंड का प्रकाेप बढ़ने के बाद सड़काें पर सुबह के समय कम वाहन दिख रहे हैं। इसके साथ ही बाजाराें में गर्म कपड़ाें की सेल बढ़ गई है।

loksabha election banner

एयर क्वालिटी इंडेक्स 131 तक आ गया। एयर क्वालिटी इंडेक्स ऐसा नंबर होता है, जिससे हवा की गुणवत्ता पता लगाया जाता है। एयर क्वालिटी इंडेक्स शून्य और 50 के बीच अच्छा,  51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, , 301 और 400 के बीच बहुत खराब और 401 और 500 के बीच गंभीर श्रेणी में माना जाता है। पंजाब में इस बार माैसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मानसून के सीजन में जमकर बारिश हुई थी।

यह भी पढ़ें-पानी काे लेकर गर्माने लगी सियासत, लुधियाना के विधायक बैंस बाेले-पंजाब के पानी की रक्षा के लिए लिप संघर्षरत

एयर क्वालिटी इंडेक्स का 131 तक आना अच्छा संकेत

पीएयू मौसम विभाग की हेड डा. प्रभजोत कौर ने कहा कि एयर क्वालिटी इंडेक्स का 131 तक आना अच्छा संकेत है। धीरे-धीरे हवा में प्रदूषण का स्तर कम हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह बूंदाबांदी की वजह से है। अगर बारिश खुलकर हो जाए तो प्रदूषण का स्तर सामान्य स्तर पर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि 7 दिसंबर तक बारिश की संभावना है। 

यह भी पढ़ें-Hit and Run: लुधियाना में तेज रफ्तार का कहर, कार सवार ने राहगीर को कुचल 3 वाहनाें को मारी टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.