Move to Jagran APP

रायकोट में बारिश ने पानी की निकासी के इंतजाम की खोली पोल

शहर में वीरवार को हुई जबरदस्त बारिश के कारण शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 07:59 PM (IST)
रायकोट में बारिश ने पानी की निकासी के इंतजाम की खोली पोल
रायकोट में बारिश ने पानी की निकासी के इंतजाम की खोली पोल

संसू, रायकोट : शहर में वीरवार को हुई जबरदस्त बारिश के कारण शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया। इससे लोगों को आने जाने में परेशानी हुई। हालत यह रही कि सुबह ग्यारह बजे तक तो बाजार ही नहीं खुले, क्योंकि दुकानों तक पहुंचने के लिए जगह नहीं थी। दुकानदार घर में ही बैठकर सोशल मीडिया पर रायकोट विकास मॉडल पर तंज कसते रहे। तलवंडी गेट से हरि सिंह नलवा चौक, गुरुनानक पुरा मोहल्ला, नगर कौंसिल की समीप सड़कें तो जैसे तालाब ही बन गई थीं। बारिश खत्म होने के बाद भी काफी देर निकासी न होने के कारण पानी सड़कों पर खड़ा रहा। शहर के कई गणमान्य व्यक्तियों ने सरकार से अपील की है कि आजादी के बाद अभी हम सड़कों, नालियों और निकासी के ऊपर ही राजनीति कर रहे हैं।

loksabha election banner

कुछ समय पहले दैनिक जागरण की एक मुहिम 'तलाब बचाओ शहर बचाओ'' चलाई थी, जिसमें प्रमुखता के साथ रायकोट शहर के बारे में बताया गया था कि यहां पर जितने भी तालाब थे, वह सभी कब्जों और सरकारी इमारतों में दफन हो गए हैं। लोगों का कहना है कि हमारे बुजुर्ग ज्यादा अकलमंद थे, जिन्होंने निकासी की पहले व्यवस्था की थी और गांवों और शहरों में तालाबों के रूप में इसका प्रबंध किया था, पर रायकोट के सभी तालाब अब लुप्त हो चुके हैं और वहां पर इमारतें खड़ी हो चुकी है। पानी की निकासी कहीं भी सुचारू रूप से न होने के कारण थोड़ी सी बारिश से ही शहर जलमग्न हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.