Move to Jagran APP

लुधियाना में श्री आत्म वल्लभ जैन कालेज ने आयोजित की वर्चुअल बिजनेस प्लान प्रतियोगिता, फाइनल में पहुंची सात टीमें

लुधियाना में श्री आत्म वल्लभ जैन कालेज के स्किल एवं डिवेल्पमेंट सेल द्वारा आनलाइन बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के जरिए विधार्थियों ने बताया कि बिजनेस प्लान एक डाक्यूमेंट है जो किसी नए बिजनेस से संबंधित क्या क्यों और कैसे जैसे प्रश्नों का उत्तर देता है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 04:27 PM (IST)
लुधियाना में श्री आत्म वल्लभ जैन कालेज ने आयोजित की वर्चुअल बिजनेस प्लान प्रतियोगिता, फाइनल में पहुंची सात टीमें
लुधियाना में श्री आत्म वल्लभ जैन कालेज ने आयोजित की वर्चुअल बिजनेस प्लान प्रतियोगिता।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में श्री आत्म वल्लभ जैन कालेज के स्किल एवं डिवेल्पमेंट सेल द्वारा आनलाइन बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता दो चरणों प्रारंभिक एवं फाइनल में करवाई गई। प्रारंभिक चरण में चौदह टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें सात टीमें फाइनल में पहुंची। छात्रों ने  बिजनेस प्लान से संबंधित अपने रचनात्मक विचार दिखाए। इस प्रतियोगिता के जरिए विधार्थियों ने बताया कि बिजनेस प्लान एक डाक्यूमेंट है जो किसी नए बिजनेस से संबंधित क्या, क्यों, और कैसे जैसे प्रश्नों का उत्तर देता है। यह प्लान बताता है कि नए बिजनेस का गोल क्या है और उसे कैसे हासिल किया जाएगा।

loksabha election banner

विद्यार्थियों ने कहा कि बिजनेस प्लान एक तरह से किसी बिजनेस के गाइड या रोडमैप की तरह है, जो चीजों को ट्रैक पर रखने में मदद करता है। प्रतियोगिता में बीकाम चौथे सेमेस्टर के विधार्थी दमनप्रीत कौर, मनजोत सिंह, दृष्टि, हर्षनीत कौर ने पहला स्थान पाया। बीकाम चौथे सेमेस्टर के विधार्थी  विपुल मल्होत्रा, एवं बीकाम छठे सेमेस्टर के विधार्थी अनुभव बाली, सुमित ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बीबीए चौथे सेमेस्टर के विधार्थी कार्तिक महेंद्रू, अमनदीप कौर, कणव ने तीसरा स्थान पाया। कालेज प्रबंधकीय कमेटी के प्रधान अशोक जैन, जनरल सेक्रेटरी नरेंद्र जैन, एडमिन सेक्रेटरी अविनाश जैन, को-आर्डिनेटर प्रोफेसर एचआरसैनी एवं प्रिंसिपल डा. संदीप कुमार ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी।

 यह भी पढ़ें- नेशनल कैंप में मिनर्वा फुटबाल अकादमी के तीन ट्रेनी खिलाड़ी चयनित, नरेंद्र, अनिरुद्ध और मनवीर को मिली जगह

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ पीयू-पीजीआइ में सर्विस लाइनों को बदलने के बाद होगा अंडरपास का निर्माण, प्रशासन ने एमसी से मांगी डिटेंल रिपोर्ट

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.