Move to Jagran APP

पंजाब में कोरोना प्रोटोकाल की उड़ीं धज्जियां, सामने आया पुलिस का दोहरा रवैया, चेहरा देखकर बदला 'कानून'

पंजाब में कोरोना प्रोटोकाल के नियमों की धज्जियां उड़ती दिखी। पुलिस का कार्रवाई करने में रवैया दोहरा नजर आया। कांग्रेस मेयर के पति की पार्टी व किसानों की महापंचायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई जबकि ढींडसा के मीडिया इंचार्ज के कार्यक्रम में केस दर्ज किया गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 11:55 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 11:55 AM (IST)
पंजाब में कोरोना प्रोटोकाल की उड़ीं धज्जियां, सामने आया पुलिस का दोहरा रवैया, चेहरा देखकर बदला 'कानून'
सरदूलगढ़़ के गांव करंडी में किसान महापंचायत में उपस्थित किसान, जिन्होंने कोरोना नियमों का पालन नहीं किया। जागरण

जेएनएन, बठिंडा। पंजाब में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैैं। इसमें सत्ताधारी दल कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां भी शामिल हैैं। इतना ही नहीं किसानों की ओर से महापंचायत भी की जा रही है। हैरानीजनक यह भी है कि नियमों का पालन करवाने वाली पुलिस कार्रवाई के मामले में दोहरा मापदंड अपना रही है। कांग्रेस के कार्यक्रम और किसानों की महापंचायत में भीड़ जुटने पर तो पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, लेकिन विपक्षी दल के किसी नेता द्वारा भीड़ जुटाने पर उसके खिलाफ केस दर्ज कर रही है।

loksabha election banner

पंजाब सरकार ने विवाह समारोह व अन्य कायक्रमों में 20 से अधिक लोगों के जमा होने पर पाबंदी लगाई है। पूरे राज्य में नाइट कफ्र्यू लागू है, लेकिन बङ्क्षठडा नगर निगम की नई चुनी गईं मेयर रमन गोयल के पति ने शुक्रवार रात को डेढ़ सौ के करीब लोगों को पार्टी दी। यह रात के 11 बजे तक चली, जबकि आठ बजे से नाइट कफ्र्यू लग जाता है।

पार्टी की वायरल हुई तस्वीरों में प्रदेश के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के पुत्र अर्जुन बादल, उनके करीबी रिश्तेदार जयजीत जौहल, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन केके अग्रवाल, सीनियर डिप्टी मेयर अशोक प्रधान, मेयर रमन गोयल के पति संदीप गोयल व अन्य कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी दिख रहे हैं। पार्टी खत्म होने के बाद जो भी कांग्रेस नेता पैलेस से बाहर निकला वह छिपा रखा था जिससे कैमरे में कैद न हो जाए। इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इसी तरह सरदूलगढ़ (मानसा) के गांव करंडी में आयोजित किसान महापंचायत में किसानों की भीड़ जुटी। इस दौरान किसानों ने शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया। मास्क भी नहीं पहना। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना का डर दिखाकर किसान आंदोलन को फेल करना चाहती है। यहां भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

दूसरी तरफ संगरूर में शुक्रवार रात को शिअद (डेमोक्रेटिक) के प्रधान व राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा और पूर्व वित्तमंत्री परङ्क्षमदर सिंह ढींडसा के मीडिया इंचार्ज गुरमीत सिंह जौहल के बेटे की शादी के उपलक्ष्य में जागो व महिला संगीत का कार्यक्रम था। यहां भी नियमों का उल्लंघन कर काफी मेहमान व लोग इकट्ठा थे। पुलिस ने मौके पर जाकर कार्यक्रम बंद करवा दिया तथा गुरमीत सिंह जौहल सहित अन्य व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया। डीएसपी सतपाल शर्मा ने बताया कि नाइट कफ्र्यू जारी है। कार्यक्रम में 50 से लोग मौजूद थे, इसलिए कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.