Move to Jagran APP

Weightlifting Championship: लुधियाना के विकास ठाकुर ने थाइलैंड में जीता ब्रॉन्ज मेडल

महानगर के वेट लिफ्टर विकास ठाकुर ने एक और उपलब्धि हासिल की। थाईलैंड में आयोजित इगेटस इंटरनेशनल कप में ठाकुर ने देश को कांस्य पदक दिलाया।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 06:10 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 06:10 PM (IST)
Weightlifting Championship: लुधियाना के विकास ठाकुर ने थाइलैंड में जीता ब्रॉन्ज मेडल
Weightlifting Championship: लुधियाना के विकास ठाकुर ने थाइलैंड में जीता ब्रॉन्ज मेडल

लुधियाना, [कृष्ण गोपाल]। महानगर के वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने एक और उपलब्धि हासिल की। थाईलैंड में आयोजित इगेटस इंटरनेशनल कप में ठाकुर ने देश को कांस्य पदक दिलाया। विकास ने कुल 353 किग्रा भार उठाया जिनमें 157 किग्रा स्नैच व 196 किग्रा भार वर्ग क्लीन एंड जर्क उठाया। इगेटस इंटरनेशनल कप वेटलिफ्टिंग का आयोजन 7 से 10 फरवरी तक थाईलैंड में किया गया। इससे पहले विकास ने 94 प्लस वर्ग में कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 सिल्वर व 2018 में कांस्य पदक हासिल कर चुका है।

loksabha election banner

टोक्यो ओलंपिक को लेकर विकास ने कसी कमर

विकास ने कहा कि इस इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल कर सकता था थोड़ा सा भार लूज हो गया, उम्मीद करता हूं कि फरवरी में सीनियर नेशनल वेट लिफ्टिंग, जुलाई में चाइना एशियन चैंपियनशिप व नवंबर अमेरिका वल्र्ड चैंपियनशिप में दमखम दिखाउंगा और ओलंपिक 2020 टोक्यो का टिकट कटाने की पुरजोर कोशिश करूंगा।

विकास की उपलब्धियां

2019 : इगेटस इंटरनेशनल कप थाईलैंड में कांस्य पदक

2018 : कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड कोस्ट में कांस्य पदक

2017 : कॉमनवेल्थ चैंपियनिशप गोल्ड कोस्ट में कांस्य पदक

2016: सैफ खेल भारत में स्वर्ण पदक

2015 :- सीनियर कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप भारत गोल्ड

2014 :- कॉमनवेल्थ गेम्स ग्लासगो सिल्वर मेडल

जानें क्या कहते हैं परिजन

पिता ब्रज लाल का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक को लेकर बेहतर शुरुआत है, आगे एशियन व वल्र्ड चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन कर ओलंपिक पर निगाहें रहेंगी। माता आशा देवी का कहना है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भी कांस्य पदक रहा, अब इगेटस इंटरनेशनल कप में कांस्य में तबदील कर रहा है, उम्मीद करती हूं, आगामी इवेंटों में अच्छा खेल दिखा गोल्ड हासिल करें ।बहन अभिलाषा का कहना है कि देश का गौरव बढ़ा रहा है, भगवान ऐसा भाई सब बहनों को दे, जो देश का नाम चमकाए।

पदक दिलाना सराहनीय: कोच

देश को पदक दिलाना सराहनीय है। विकास का प्रदर्शन दिन व दिन बेहतर हो रहा है। आगामी इवेंटों से वह ओलंपिक का टिकट कटा सकता है।ओलंपियन कोच संदीप का कहना है कि चैंपियनशिप टफ थी, विकास पदक लाया। आगे भी अच्छे की उम्मीद रहेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.