Move to Jagran APP

लुधियाना में कौड़ियों के भाव जमीनें लीज पर देने वाले निगम अफसर विजिलेंस की रडार पर, पांच अक्तूबर को रिकार्ड समेत पेश होने के आदेश

लुधियाना में कौड़ियों के भाव जमीनें लीज पर देने वाले निगम अफसर अब विजिलेंस की रडार पर हैं। आरटीआई एक्टिविस्ट रोहित सभ्रवाल ने नगर निगम की प्रॉपर्टी स्कोर कौड़ियों के भाव लीज पर दिए जाने की शिकायत विजिलेंस विभाग को दी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 10:21 AM (IST)
लुधियाना में कौड़ियों के भाव जमीनें लीज पर देने वाले निगम अफसर विजिलेंस की रडार पर, पांच अक्तूबर को रिकार्ड समेत पेश होने के आदेश
लुधियाना में विजिलेंस ने निगम के अफसरों से शहर की कुछ प्रॉपर्टीज का लीज रिकॉर्ड तलब किया है।

जागरण संवाददाता लुधियाना। नगर निगम की प्राइम लोकेशन की जमीने कौड़ियों के भाव लीज पर देने का मामला पिछले कई वर्षों से उठ रहा है। लीज खत्म होने के बाद भी इन जमीनों के रेट नहीं बढ़ाए गए। इस मामले की शिकायत स्थानीय निकाय मंत्री और प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पास भी पहुंच चुकी है। इसके बावजूद इस मामले में हैं अफसरों ने भी कोई गंभीरता नहीं दिखाई। अब मामला विजिलेंस विभाग के पास पहुंच गया है। विजिलेंस ने नगर निगम के अफसरों को इस मामले में रडार पर लेना शुरू कर दिया है। विजिलेंस ने नगर निगम के अफसरों से शहर की कुछ प्रॉपर्टीज का लीज रिकॉर्ड तलब किया है।

loksabha election banner

आरटीआई एक्टिविस्ट रोहित सभ्रवाल ने नगर निगम की प्रॉपर्टी स्कोर कौड़ियों के भाव लीज पर दिए जाने की शिकायत विजिलेंस विभाग को दी। रोहित सभ्रवाल की शिकायत पर विजिलेंस विभाग ने नगर निगम अफसरों को 5 अक्टूबर को रिकॉर्ड समेत पेश होने को कहा है। रोहित सभ्ररवाल ने बताया की टीवीएम आर्य कॉलेज समेत करीब 5 ऐसी बड़ी प्रॉपर्टीज हैं जिन्हें निगम ने कई साल पहले लीज पर दिया था और उनकी लीज खत्म भी हो चुकी थी।

नगर निगम ने मार्केट रेट के हिसाब से लीज के रेट नहीं बढ़ाएं। निगम ने जिन संस्थानों को जमीन लीज पर दी है वह लोगों से मोटी रकम वसूल कर बच्चों को पढ़ा रहे हैं। इन जगहों पर पूरी तरह से व्यापारिक गतिविधियां चलाई जा रही हैं ऐसे में इन संस्थानों से ही मार्केट रेट के हिसाब से लिखी जानी चाहिए। उन्होंने कहा संस्थानों को कम रेट में जमीन लीज पर दिए जाने में अफसरों की मिलीभगत भी है। इसमें नगर निगम को वित्तीय नुकसान हो रहा है इसलिए उन्होंने इसकी शिकायत विजिलेंस को दी है।

यह भी पढ़ें- लुधियाना के उद्यमियों का मुख्यमंत्री चन्नी को पत्र, इंडस्ट्री को भी बिजली के दामों में राहत देने की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.