Move to Jagran APP

Agriculture Bill : कृषि विधेयक को लेकर वीडियो वार, सुखबीर बादल व सांसद बिट्टू ने एक दूसरे पर चलाए सियासी तीर

Agriculture Bill सांसद बिट्टू ने भी एक वीडियो बनाकर कहा कि किसानों के हक के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को आगे आना चाहिए। सुखबीर बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि सुखबीर को किसानों के इस गंभीर मसले को मजाक से नहीं लेना चाहिए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 08:54 AM (IST)
Agriculture Bill : कृषि विधेयक को लेकर वीडियो वार, सुखबीर बादल व सांसद बिट्टू ने एक दूसरे पर चलाए सियासी तीर
कृषि विधेयक के खिलाफ सुखबीर अाैर रवनीत बिट्टू में तकरार तेज हाे गई है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों के समर्थन में उतरी राजनीतिक पार्टियों में एक तरह से आपस में घमासान शुरू हो गया है। किसानों के हित में उतरे दिग्गज नेताओं ने एक-दूसरे पर तीखे वार करने शुरू कर दिए हैं। जहां एक तरफ शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्टू पर निशाना साधते हुए कहा कि जब लोकसभा में बिल पास होने जा रहा था तो बिल के खिलाफ वोट करने की बजाय सांसद बिट्टू वॉकआऊट कर बाहर चले गए थे। अगर वह किसानों के हितैषी होते तो बिल के खिलाफ वोट करते।

loksabha election banner

उधर, सांसद बिट्टू ने भी एक वीडियो बनाकर कहा कि किसानों के हक के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को आगे आना चाहिए। सुखबीर बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि सुखबीर को किसानों के इस गंभीर मसले को मजाक से नहीं लेना चाहिए। सुखबीर अभी भी इस गंभीर मामले का मजाक उड़ा रहे हैं। बिट्टू ने सुखबीर बादल को मजाक न करने की नसीहत दी है।

एक अक्टूबर को शिअद करेगा शक्ति प्रदर्शन

किसानों के हित में एक अक्टूबर को शिअद की तरफ से किसान मार्च निकाला जा रहा है। इस दौरान हर एक विधानसभा क्षेत्र से शिअद नेता और कार्यकर्ता किसानों के हित में मार्च में शामिल होंगे। सुखबीर बादल ने बैठक के दौरान साफ किया कि किसान मार्च के दौरान हर एक विधानसभा क्षेत्र के नेताओं और कार्यकर्ताओं की शक्ति का आंकलन होगा। ताकि वह केंद्र सरकार को बता सकें कि हर एक विधानसभा क्षेत्र से हजारों की तदाद में शिअद कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में आ चुका है। किसान मार्च के साथ-साथ शिअद खुद का भी शक्ति प्रदर्शन करेगा। शिअद की तरफ से हर एक विधानसभा की अलग से लिस्ट तैयार की जाएगी।

हरियाणा के नेताओं को बिट्टू ने दी चेतावनी

सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के हित में खड़ी है और वह किसानों के साथ मिलकर दिल्ली में केंद्र सरकार का घेराव करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर किसान ट्रैक्टर पर जाकर धरना-प्रदर्शन करेंगे और अपने पशुओं को भी इनके घर के बाहर छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में हरियाणा की सरकार को भी किसानों का साथ देना चाहिए। लेकिन हरियाणा की सरकार केंद्र सरकार का साथ देने में जुटी हुई है। बिट्टू ने हरियाणा सरकार के मंत्रियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने पंजाब के किसानों को दिल्ली में प्रदर्शन करने के लिए जाते समय रोका तो वह हरियाणा के मंत्रियों को चंडीगढ़ में नहीं आने देंगे। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.