इनोवेशन काइजन कंपीटिशन में लुधियाना की वर्धमान स्पेशल स्टील बनी विजेता, 25 कंपनियों ने किया अपने टैलेंट का प्रदर्शन

लुधियाना में चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग की ओर से नेशनल काइजन कंपीटिशन का आयोजन किया गया। प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि हर साल यह आयोजन कंपनियों की कुशलता को निखारने और टैलेंट को प्लेटफार्म के जरिए सारी इंडस्ट्री के शेयर करने के लिए किया जाता है।

Vinay KumarPublish: Fri, 28 Jan 2022 01:45 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 01:45 PM (IST)
इनोवेशन काइजन कंपीटिशन में लुधियाना की वर्धमान स्पेशल स्टील बनी विजेता, 25 कंपनियों ने किया अपने टैलेंट का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, लुधियाना। चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से आयोजित नेशनल काइजन कंपीटिशन में 25 कंपनियों की ओर से अपनी इनोवेशन के जरिए टैलेंट का प्रदर्शन किया। इसमें वर्धमान स्पेशल स्टील पहले स्थान पर रही। वहीं मूनलाइट टूल्स प्राइवेट लिमिटेड दूसरे और एसकेजी इंजीनियर्स कंपनी तीसरे स्थान पर रही। इस दौरान एमएसएमई के डायरेक्टर वरिंदर शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शामिल होकर विजेताओं को पुरुस्कार दिए। प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि हर साल यह आयोजन कंपनियों की कुशलता को निखारने और टैलेंट को प्लेटफार्म के जरिए सारी इंडस्ट्री के शेयर करने के लिए किया जाता है। काइजन के माध्यम से बेहतर प्रैक्टिस सामने आती हैं, जोकि सारे उद्योग के लिए नई दिशा प्रदान करती है। इस दौरान 25 कंपनियों की ओर से नए इनोवेटिड आइडिया शेयर किए।

संगीता स्टील की ओर से स्पांसर इस कार्यक्रम में जज की भूमिका इंस्टीटयूट आफ आटो पार्टस एवं हैंडटूल टैक्नालजी के डा संजीव कटोच, सीटी यूनिवर्सिटी के डिप्टी डायरेक्टर डा सचित वरधान और जीएनई कालेज के प्रिंसिपल डा सहीपाल सिंह ने निभाई। इस दौरान क्वालिटी इंप्रूवमेंट में हाईवे इंडस्ट्री, सोलिड वेस्ट मैनेटमेंट में मेक्स स्पैशलिटी फिल्मस लिमिटेड, एनर्जी सेविंग में एसकेजी इंजीनियर्स, लो कास्ट आटोमेशन में कंगारू टूलस, प्रोडक्टीविटी इंप्रूवमेंट में कंगारू इंडस्ट्री, कास्ट सेविंग में टेक आटो, जीएस आटो, वर्धमान स्पीनिंग एवं जनरल मिल्स विजेता रहे। इस दौरान भाग लेने वाली सारी कंपनियों को इनोवेशन के लिए इसी तरह तत्पर रहने को प्रोत्साहित किया गया।

यह भी पढ़ें- कविताओं से अखंड भारत को किया नमन

जासं, लुधियाना : अखिल भारतीय साहित्य एवं कला की संस्था संस्कार भारती की लुधियाना इकाई द्वारा कविता गोष्ठी करवाई गई। अध्यक्षता प्रदीप शर्मा ने की। मुख्य अतिथि समाज सेविका व साहित्यकार डा. बबीता जैन रहीं। मंच संचालन का दायित्व ऋषभ अग्रवाल ने किया। डा. तनुजा अखंड भारत को नमन किया तो रचना गुलाटी, राजेश शर्मा ने शहीदों को सलाम किया ।

Edited By Vinay Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept