Move to Jagran APP

Vardhman Group ने किया सेखेंवाल के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का कायाकल्प

दस कक्षाओं एक स्टाफ रूम लड़कियों और लड़कों के लिए अलग-अलग वॉशरूम शारीरिक रूप से अक्षम छात्रों के लिए अलग-अलग वॉशरूम प्यूरीफायर के साथ वाटर कूलर की व्यवस्था की गई है। वर्धमान ग्रुप की एक अन्य परियोजना लाडोवाल में भी चल रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 03:03 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 03:03 PM (IST)
Vardhman Group ने किया सेखेंवाल के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का कायाकल्प
समूह ने 1.75 करोड़ रुपये से स्कूल में एक पूरे ब्लाक का निर्माण करवाया है। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेखेंवाल अब एक स्मार्ट स्कूल का रूप ले चुका है। कोरोनो महामारी के बीच वर्धमान समूह ने स्कूल में ब्लॉक का निर्माण पूरा करवाया है। दिसंबर, 2018 में स्कूल में एक कक्षा ब्लॉक के लिए कंपनी ने आधारशिला रखी थी। समूह ने 1.75 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना को इस वर्ष लॉकडाउन में आर्थिक मंदी के बावजूद पूरा किया गया है।

loksabha election banner

दस कक्षाओं, एक स्टाफ रूम, लड़कियों और लड़कों के लिए अलग-अलग वॉशरूम, शारीरिक रूप से अक्षम छात्रों के लिए अलग-अलग वॉशरूम, प्यूरीफायर के साथ वाटर कूलर की व्यवस्था की गई है। स्कूल बिल्डिंग को कंपनी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के बाद स्कूल प्रबंधन टीम को सौंप दिया गया। वर्धमान ने पूर्व में लुधियाना के ग्यासपुरा, कासबाबाद, लोहारा इलाके में सरकारी स्कूलों मं निर्माण करवाया था। एक अन्य परियोजना लाडोवाल में भी चल रही है।

विधायक राकेश पांडे और वर्धमान ग्रुप के एमडी नीरज जैन नई इमारत का उद्घाटन करते हुए।

स्कूल में हुए समारोह में बिल्डिंग स्कूल प्रबंधन को सौंपी गई। इस मौके पर विधायक राकेश पांडे, जिला शिक्षा अधिकारी स्वर्णजीत कौर और क्षेत्रीय काउंसलर मनप्रीत ग्रेवाल उपस्थित रहे। वर्धमान के जेएमडी नीरज जैन और निदेशक डीके सिंदवानी भी मौजूद थे। नीरज जैन ने छात्रों और कर्मचारियों को संसाधनों का उचित उपयोग करने और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा परिणाम लाने के लिए प्रोत्साहित किया। स्कूल के प्रिंसिपल नरेश कुमार ने वर्धमान ग्रुप को स्कूल के बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए धन्यवाद दिया।

वर्धमान समूह ने पहले स्कूल को फर्नीचर प्रदान किया था। साथ ही एक कंप्यूटर लैब की स्थापना की थी। स्कूल भवन के निर्माण की घोषणा के बाद से स्कूल में छात्रों का नामांकन लगभग दोगुना हो गया है। पिछले शैक्षणिक सत्र में स्कूल में केवल 750 छात्र थे, अब नामांकन बढ़कर 1500 हो चुका है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.