Move to Jagran APP

लुधियाना में सरकारी सेंटरों पर वैक्सीन खत्म, अब निजी अस्पतालों के सहारे आगे बढ़ेगा टीकाकरण

लुधियाना में पिछले चार दिनों से 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों को वैक्सीन नहीं लग रही है। रोजाना सेंटरों पर से हजारों लोग वैक्सीनेशन के लिए चक्कर लगा रहे हैं। शुक्रवार को पेड वैक्सीनेशन सात अस्पतालों में होगी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 10:37 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 10:37 AM (IST)
लुधियाना में सरकारी सेंटरों पर वैक्सीन खत्म, अब निजी अस्पतालों के सहारे आगे बढ़ेगा टीकाकरण
लुधियाना में सरकारी सेंटरों पर वैक्सीन खत्म हो गई है।

लुधियाना, जेएनएन। सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को वैक्सीनेशन करवाने को लेकर जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अब कोरोना की दूसरी लहर में जब लोगाें ने वैक्सीन की अहमियत समझी, तो सरकार और स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन का इंतजाम ही नहीं कर पा रहा है। जिले में पिछले चार दिनों से 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों को वैक्सीन नहीं लग रही है। रोजाना सेंटरों पर से हजारों लोग वैक्सीनेशन के लिए चक्कर लगा रहे हैं। शुक्रवार को पेड वैक्सीनेशन सात अस्पतालों में होगी। इनमें डीएसमीएच, हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीट्यूट, एसपीएस हास्पिटल, दीप हास्पिटल, वर्मा मल्टीस्पेशिएलिटी हास्पिटल, फोर्टिस हास्पिटल और मोहन देई ओसवाल अस्पताल शामिल हैं।

loksabha election banner

एसपीएस अस्पताल में शुक्रवार से वैक्सीनेशन शुरू हो रही है। यहां वैक्सीन की एक डोज लगवाने के लिए लाभार्थी को आठ सौ रूपये देने होंगे। दूसरे निजी अस्पतालों में साढ़े आठ सौ रूपये लिए जा रहे हैं। अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. आर कुंद्रा ने बताया कि हमारे पास कोविशील्ड वैक्सीन की 25 हजार डोज आई है। हम अपने यहां वैक्सीनेशन के लिए सबसे कम शुल्क लिया जा रहा है। इसकी वजह यह है कि हम चाहते हैं कि सभी को वैक्सीन लगेगी। वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को खुद को कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवानी होगी। आन लाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ओपयनमेंट मिलने के बाद अस्पताल में आकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। आन द स्पाट वैक्सीनेशन भी करेंगे। हमारी कोशिश होगी कि हम चौबीसों घंटे वैक्सीनेशन करें। जिससे कि लोग दिन में या रात में जब मर्जी वैक्सीनेशन करवा सके। वहीं अगर किसी ने अपनी फैक्ट्री में वर्करों या स्टाफ की वैक्सीनेशन करवानी होगी, तो वहां भी हम जाकर वैक्सीनेशन करेंगे।

डीएमसी में भी आज से होगी वैक्सीनेशन, आन द स्पाट वैक्सीनेशन के लिए देने होंगे नौ सौ रूपये

निजी अस्पतालों में डीएमसी अस्पताल ने अपने यहां सबसे अधिक वैक्सीनेशन की थी। अस्पताल ने करीब साठ हजार लोगों को वैक्सीन लगाइ थी। अब दोबारा से अस्पताल में शुक्रवार से पेड वैक्सीनेशन शुरू होने जा रही है। अस्पताल की तरफ से दंडी स्वामी रोड स्थित डीएमसी कालेज कैंपस, हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीटयूट में वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं गए हैं। जहां साताें दिन वैक्सीनेशन होगी। डीएमसी कालेज में सुबह नौ से पांच और हीरो डीमएसी हार्ट में सुबह आठ से रात्रि आठ बजे तक वैक्सीनेशन की जाएगी। कोविन पोर्टल पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर वैक्सीनेशन सेंटर पर आने वाले लोगों से प्रति डोज साढे़ आठ रूपये लिए जाएंगे, जबकि बिना रजिस्टेशन वैक्सीनेशन के लिए पहुंचने वाले लोगों को प्रति डोज नौ रूपये देने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.