Move to Jagran APP

पंजाब में वैक्सीन संकट, लुधियाना, अमृतसर सहित सात जिलों में टीकाकरण बंद, सीएम पहले ही करा चुके केंद्र सरकार को अवगत

पंजाब में कोरोना वैक्सीन का संकट पैदा हो गया है। राज्य के सात जिलों में टीकों की कमी के कारण टीकाकरण बंद हो गया है। राज्य में टीकों की कमी को लेकर सीएम पहले ही केंद्र सरकार को अवगत करा चुके हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 10:34 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 10:41 AM (IST)
पंजाब में वैक्सीन संकट, लुधियाना, अमृतसर सहित सात जिलों में टीकाकरण बंद, सीएम पहले ही करा चुके केंद्र सरकार को अवगत
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, जालंधर/लुधियाना। कोरोना के खिलाफ जंग में देशभर में चल रहे टीकाकरण अभियान को पंजाब में झटका लगा है। वैक्सीन की कमी के कारण राज्य के सात जिलों में टीकाकरण का काम बिलकुल बंद हो गया है। जबकि शेष जिलों में भी वैक्सीन की बहुत कम खुराकें बची हैं और अगर जल्द वैक्सीन न मिली तो यहां भी टीकाकरण अभियान रुक सकता है। इस स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही केंद्र सरकार को अवगत करा चुके हैं।

loksabha election banner

गत दिवस जिला लुधियाना के सभी 170 केंद्रों सहित जिला अमृतसर, फिरोजपुर, फरीदकोट, मुक्तसर, संगरूर में लोगों को वैक्सीन की एक भी डोज नहीं दी जा सकी। वहीं गुरदासपुर में बुधवार को पांचवे दिन भी वैक्सीन नहीं पहुंच पाई। टीकाकरण को लेकर उत्साह दिखा रहे लोगों के लिए वैक्सीन का न पहुंचना किसी झटके से कम नहीं है। टीकाकरण के लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रहे जिलों में वैक्सीन संकट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

सेहत विभाग के इन जिलों के अधिकारियों का कहना है कि उनके पास कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों का स्टाक खत्म हो गया है। चंडीगढ़ से बुधवार को भी वैक्सीन नहीं आई और वीरवार को भी आने की संभावना दिखाई नहीं दे रही है। अमृतसर के सिविल सर्जन कार्यालय की ओर से सेहत विभाग के चंडीगढ़ स्थित उच्चाधिकारियों से लगातार संपर्क किया गया तो जवाब मिला कि शुक्रवार को वैक्सीन भेजी जाएगी। यह स्थिति केवल अमृतसर ही नहीं अपितु राज्य के अन्य जिलों में भी है।

पंजाब में गहरा रहे वैक्सीन संकट को लेकर पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू कह चुके हैं कि केंद्र सरकार की ओर से भाजपा शासित राज्यों में वैक्सीन की सप्लाई लगातार जारी है जबकि पंजाब को कम सप्लाई दी जा रही है। वहीं पंजाब सरकार वैक्सीन की सप्लाई को लेकर लगातार केंद्र सरकार के साथ संपर्क कर रही है।

कोरोना से 15 की मौत, 262 नए मरीज

कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट और कोरोना को मात देने वालों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 3134 रह गई है। इनमें से 103 को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। बुधवार को राज्य में 452 लोगों ने कोरोना को मात दी जबकि 262 नए केस मिले। लुधियाना में 34 और अमृतसर में 28 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 15 लोगों ने दम तोड़ दिया। कपूरथला और तरनतारन में दो-दो लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई। वहीं वैक्सीन की कमी के कारण राज्य में केवल 23768 लोगों का टीकाकरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.