Move to Jagran APP

UGC NET Exam: दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र की आंसर की रिलीज, जानिए पूरी डिटेल

UGC NET Exam नेश्नल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की रिलीज कर दी है। यह आंसर की दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र की परीक्षाओं के लिए चरण वन टू और थ्री की है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 08:55 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:55 AM (IST)
UGC NET Exam: दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र की आंसर की रिलीज, जानिए पूरी डिटेल
नेश्नल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की रिलीज कर दी है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। UGC NET Exam: नेश्नल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की रिलीज कर दी है। यह आंसर की दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र की परीक्षाओं के लिए चरण वन, टू और थ्री की है। एनटीए ने उम्मीदवारों के प्रश्न पत्र और चिन्हित प्रतिकि्याओं की रिस्पांस शीट भी जारी की है। बता दें कि परीक्षा का आयोजन पिछले साल 20 नवंबर से शुरू हुआ था जोकि इस साल 5 जनवरी, 2022 को खत्म हुआ था। । वहीं जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा को दिया है, यदि उन्हें आंसर की में किसी तरह की आपति्त है तो वह 24 जनवरी तक इसे चुनौती दे सकते हैं। उम्मीदवार आनलाइन ही यूजीसीनेटडाटएनटीएडाटनिकडाटइन पर आपति दर्ज कर सकते हैं।

loksabha election banner

एक हजार रुपये फीस का करना होगा भुगतान

यदि उम्मीदवार को आंसर की में किसी तरह की आपति है तो वह इसे र्ज करवा सकता है और इसके लिए उन्हें एक हजार रुपये फीस का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों की चुनौती को सही साबित करने के लिए विषेय विशेषज्ञों रका पैनल इस पर मंथन करेगा। अगर चुनौती सही पाई गई तो आंसर की में संशोधन कर दिया जाएगा। वहीं बता दें कि उम्मीदवारों की चुनौती के बाद ही फाइनल परिणाम जारी किया जाएगा। वहीं खास बात यह भी है कि यदि उम्मीदवार की चुनौती सही साबित हुई तो लिया गया एक हजार रुपये का भुगतान वापिस कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के गुरुद्वारे में बेअदबी के शक में निहंगाें ने किया महिला पर हमला, फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल

ऐसे होगी आंसर की डाउनलोड

एनटीए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट यूजीसीनेटडाटएनटीएडाटनिकडाट इन पर जाना होगा। इसके बाद यूजीसी नेट आंसर की 2021 को दिए लिंक पर कि्लक करना होगा। मांगी जानकारी के अनुसार अपना पासवर्ड, सिक्योरिटी कोड भरना होगा। उतर कुंजी की स्क्रीन खुल जाएगी। इसे डाउनलोड कर उम्मीदवार पि्रंटआउट ले सकता है।

यह भी पढ़ें-पंजाब के बलजीत को घोड़ों ने किया मालामाल, शौक को काराेबार में बदल हर महीने कर रहे लाखों की कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.