Move to Jagran APP

UCPMA ने उद्यमियों को इंकम टैक्स में किए गए बदलावों से अवगत करवाया

इंकम टैक्स विभाग की एडिशनल कमिश्नर डॉ.तरूणदीप कौर ने बताया कि अब विभाग की ओर से फेसलेस असेसमेंट और टेक्स पेयर्स चार्टर जैसी सुविधाएं प्रदान की गई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 03:19 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 03:23 PM (IST)
UCPMA ने उद्यमियों को इंकम टैक्स में किए गए बदलावों से अवगत करवाया
UCPMA ने उद्यमियों को इंकम टैक्स में किए गए बदलावों से अवगत करवाया

लुधियाना, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से इंकम टैक्स में किए गए बदलावों के बाद अब स्थानीय स्तर पर भी उद्यमियों को इंकम टैक्स की नई कार्यप्रणाली से अवगत करवाने और अपग्रेड करने के लिए यूनाइटेड साइकिल एवं पार्टस मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन (यूसीपीएमए) ने एक वेबिनार आयोजित किया। इस दौरान साइकिल इंडस्ट्री से जुड़े प्रमुख उद्यमी शामिल हुए और इंकम टैक्स की नई कार्यप्रणाली से अवगत हुए। इस दौरान इंकम टैक्स विभाग की एडिशनल कमिश्नर डॉ.तरूणदीप कौर बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुई।

prime article banner

इस दौरान उन्होंने बताया कि अब विभाग की ओर से फेसलेस असेसमेंट और टेक्स पेयर्स चार्टर जैसी सुविधाएं प्रदान की गई है। इससे उद्योगपतियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही विभाग की ओर से पहले की तरह इंडस्ट्री को पूर्ण सहयोग किया जाएगा। इस दौरान उद्यमियों ने कहा कि सरकार की ओर से कई तरह के बदलाव किए गए हैं। इसमें फोरन टूर, एक लाख से अधिक बिजली का बिल सहित कई तरह के नए फेक्टर इंकम टैक्स एसेसमेंट में शामिल किए जा रहे हैं।

इनकी जानकारी पूर्ण रुप से केवल प्रोफेशनल्स को है और अगर विभाग इससे संबंधित कोई पीपीटी या अन्य दस्तावेज दे, तो सारी इंडस्ट्री इससे जागरूक हो जाएगी। इस पर डॉ.तरूणदीप कौर ने कहा कि विभाग की ओर से शीघ्र ही इससे संबंधित जानकारियों को उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग इंडस्ट्री के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है। वेबिनार में यूसीपीएमए अध्यक्ष डीएस चावला, हरसिमरत सिंह, कुलदीप सिंह, मुकेश एरी, विपिन मित्तल, अजय कुमार मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.