यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की रिलीज

नेश्नल टेस्टिग एजेंसी(एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की रिलीज कर दी है। यह आंसर की दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र की परीक्षाओं के लिए चरण वन टू और थ्री की है।

JagranPublish: Mon, 24 Jan 2022 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:34 PM (IST)
यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की रिलीज

जागरण संवाददाता, लुधियाना :

नेश्नल टेस्टिग एजेंसी(एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की रिलीज कर दी है। यह आंसर की दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र की परीक्षाओं के लिए चरण वन, टू और थ्री की है। इसके अलावा उम्मीदवारों के प्रश्न पत्र और चिन्हित प्रतिक्रियाओं की रिस्पांस शीट भी जारी की गई है। बता दें कि परीक्षा का आयोजन पिछले साल 20 नवंबर से शुरू हुआ था जोकि इस साल 5 जनवरी, 2022 को खत्म हुआ था। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है और उन्हें आंसर की में किसी तरह की आपत्ति है तो वह सोमवार 24 जनवरी तक इसे चुनौती दे सकते थे। अब उम्मीदवारों के हाथों से चुनौती देने का मौका भी खत्म हो चुका है।

एक हजार रुपये अतिरिक्त किया फीस का भुगतान

आंसर की में आपत्ति जताने वाले उम्मीदवारों को एक हजार रुपये अतिरिक्त फीस का भुगतान करना पड़ा है। वहीं उम्मीदवारों की चुनौती को सही साबित करने के लिए विषय विशेषज्ञों का पैनल इस पर मंथन करेगा कि चुनौती सही है भी या नही। वहीं खास बात यह रहेगी कि अगर चुनौती सही पाई गई तो आंसर की में संशोधन कर दिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार की चुनौती सही साबित हुई तो लिया गया एक हजार रुपये का भुगतान वापिस कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों की चुनौती के बाद ही फाइनल परिणाम जारी किया जाएगा। फाइनल परिणाम उम्मीदवारों की मिली चुनौती के बाद ही जारी किया जाएगा।

ऐसे की गई थी आंसर की डाउनलोड

एनटीए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट यूजीसीनेटडाटएनटीएडाटनिकडाट इन पर जाकर यूजीसी नेट आंसर के 2021 के दिए लिक पर क्लिक किया गया। मांगी जानकारी के अनुसार अपना पासवर्ड, सिक्योरिटी कोड भर उतर कुंजी की स्क्रीन पर खुल गई। चुनौती देने वाले उम्मीदवारों ने इस तरह से डाउनलोड कर प्रिंटआउट हासिल किया।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept