Move to Jagran APP

पीएयू इंप्लाइज यूनियन चुनाव: दोनों ग्रुप आज अलग अलग जगहों पर करेंगे रैली Ludhiana News

दोनों ही ग्रुप पांच फरवरी को होने जा रहे चुनाव को लेकर रैली में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत झोंकने में कसर नहीं छोड़ेंगे।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 08:47 AM (IST)
पीएयू इंप्लाइज यूनियन चुनाव: दोनों ग्रुप आज अलग अलग जगहों पर करेंगे रैली Ludhiana News
पीएयू इंप्लाइज यूनियन चुनाव: दोनों ग्रुप आज अलग अलग जगहों पर करेंगे रैली Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पीएयू इंप्लाइज यूनियन के चुनाव का दिन नजदीक आ गया है। चुनाव लड़ रह रहे पीएयू इंप्लाइज फोरम व पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट ने अपनी सरगर्मियां तेज कर दी हैं। सोमवार को दोनों ग्रुपों की ओर से पीएयू कैंपस में अलग-अलग जगह पर रैलियां की जाएंगी। पीएयू इंप्लाइज फोरम की ओर से थापर के बाहर दोपहर एक बजे रैली की जाएगी, वहीं पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट इंजीनियरिंग कॉलेज में रैली करेगा। दोनों ही ग्रुप पांच फरवरी को होने जा रहे चुनाव को लेकर रैली में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत झोंकने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद चार फरवरी को दोनों ग्रुप रैली करेंगे। पीएयू इंप्लाइज फोरम की रैली इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर होगी, जबकि पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट थापर हाल के बाहर रैली करेगा।

loksabha election banner

वालिया ग्रुप मुलाजिमों की मांगों को लागू करवाने में विफल रहा: खंट

पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट की तरफ से प्रधान पद के उम्मीदवार हरजीत सिंह खंट ने कहा कि पीएयू इंप्लाइज फोरम के बलदेव सिंह वालिया व उनकी टीम पिछले साल चार के दौरान मुलाजिमों की मांगों को लागू करवाने में विफल रही है। जैसे एनपीएस से पुरानी पेंशन लागू करवाना, क्लर्क से सीनियर सहायक की तरक्की व अन्य मामले शामिल है। इसके अलावा इस ग्रुप के समय बहुत सारे मुलाजिम विरोधी फैसले लागू हुए। जैसे तसल्लीबख्श ग्रुप रिपोर्टों को हटाकर नंबर सिस्टम लागू करवाना, वरिष्ठता सूची खत्म करना, तरक्की के लिए बनते पैनल को खत्म करना व अलग अलग कैटेगरी की पोस्टों को खत्म करना शामिल है। खंट ने कहा कि वालिया ग्रुप को लेकर मुलाजिमों में रोष है। मतदाता पांच फरवरी को बदलाव के लिए मतदान करेंगे।

मतदाताओं पर यकीन, दोबारा मौका जरूर देंगे: वालिया

पीएयू इंप्लाइज फोरम की तरफ से प्रधान पद के उम्मीदवार बलदेव सिंह वालिया ने कहा कि उनकी टीम ने पिछले चार साल में मुलाजिमों की कई मांगों को पूरा करवाया है। इसमें फार्म वर्करों की रुकी पड़ी वर्दियां जारी करवाई, स्टोर कीपरों की चार सौ रुपये कनवेंस अलाउंस लागू करवाया, स्टाफ नर्सों के डाइट अलाउंस व वर्दी भत्ते में वृद्धि को लागू करवाया। ड्राइवरों की सुपरवाइजर की पोस्टों में बढ़ोतरी करवाई और बस ड्राइवरों की तरक्की करवाई। टेक्नीकल असिस्टेंट के लिए जी वन में एग्रीकल्चर फील्ड अफसरों की पोस्टें बनवाई। केवीके में सौ प्रतिशत फील्ड आइसीएआर स्कीम में काम करते कच्चे मुलाजिमों पर 15-1-15 की शर्त हटाकर उनकी तनख्वाह पूरी करवाई। इसके अलावा कई अन्य मांगे भी पूरी करवाई है। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि पीएयू के इंप्लाइज उनकी टीम को दोबारा मौका जरूर देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.