Move to Jagran APP

एक्टिवा सवार तीन भाइयों को ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौत; गुस्साई भीड़ ने की तोड़फोड़ Ludhiana News

हादसे में सबसे बड़ी लापरवाही यह सामने आई है कि मजदूर संजय कुमार ने अपने तीनों नाबालिग बेटों को एक्टिवा दे दी। इनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 11:44 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 11:44 AM (IST)
एक्टिवा सवार तीन भाइयों को ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौत; गुस्साई भीड़ ने की तोड़फोड़ Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शहर के डाबा रोड पर फ्रेंड्स ढाबे के पास हुए दर्दनाक हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई, जबकि तीसरा भाई बाल-बाल बच गया। बताया जा रहा है कि यह तीनों भाई एक ही एक्टिवा पर सवार होकर अपने घर शिमलापुरी जा रहे थे। हादसे के दौरान एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना के बाद वहां मौजूद लोगों की गुस्साई भीड़ ने ट्रक के शीशे भी तोड़ दिए। पुलिस ने ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मामले के अनुसार न्यू हरकृष्णा कॉलोनी निवासी पंद्रह वर्षीय राज, नौ वर्षीय जिगर एवं आठ वर्षीय लकी तीनों सगे भाई शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे एक्टिवा पर सवार होकर शिमलापुरी वाले घर जा रहे थे। जैसे ही वह डाबा रोड पर निर्मल पैलेस के नजदीक पहुंचे तो पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टककर मार दी। इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस व एंबुलेंस को सूचना दी। हादसे के दौरान लक्की की मौके पर ही मौत हो गई जबकि जिगर को गंभीर हालत में एसपीएस अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि एक्टिवा चला रहा राज का बचाव हो गया।

मृतकों के पिता संजय कुमार ने बताया कि वह मजदूरी करके परिवार पालते हैं। उनके चार बेटे व पांच बेटियां हैं। एक्टिवा पर जा रहे ये तीनो भाई सबसे बड़े थे। संजय कुमार ने बताया कि बताया कि उनका सबसे बड़ा बेटा राज बाल-बाल बच गया है। शेरपुर चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मृतक लक्की के शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है। जांच अधिकारी एएसआइ जसविंदर सिंह ने बताया कि आरोपित ट्रक चालक को मौके से काबू कर ट्रक को कब्जे में ले लिया है।

लोगों ने तोड़े ट्रक के शीशे

हादसे के कुछ ही समय के बाद बच्चों की बहनें और माता-पिता घटना स्थल पर पहुंच गए थे। उनके बिलाप से माहौल काफी गमगीन हो गया था। बच्चे का शव सड़क पर पड़ा था और इसी से गुस्साए लोगों ने ट्रक के शीशे तक तोड़ दिए।

पिछला टायर दोनों भाइयों के सिर के ऊपर से निकल गया

हादसे में सबसे बड़ी लापरवाही यह सामने आई है कि मजदूर संजय कुमार ने अपने तीनों नाबालिग बेटों को एक्टिवा दे दी। इनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था। बताया जा रहा है कि वह तीनों एक साइड पर चल रहे थे और पीछे से ट्रक आने पर एक दम से ट्रक के सामने आ गए। हादसे के दौरान पिछला टायर दोनों छोटे भाईयों के ऊपर से निकल गया था, जिससे उनकी मौत हुई।

डेहलों रोड पर वाहन की चपेट में आया बाइक सवार

साहनेवाल के डेहलों रोड पर तेज रफ्तार अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। एएसआइ मेजर सिंह ने बताया कि उसकी पहचान पक्खोवाल रोड के रेलवे फाटक के पास रहने वाले संदीप कुमार (29) के रूप में हुई। चाचा प्रेम शंकर की शिकायत पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। उसने बताया कि वीरवार दोपहर उसका भतीजा अपने मोटरसाइकिल पर जा रहा था। तेज रफ्तार वाहन ने उसे कुचल दिया।

ट्राले ने कुचला

गुरु बाग कॉलोनी इलाके में बैक हो रहे ट्राले ने पीछे खड़े व्यक्ति को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान जीवन नगर निवासी मदन साहनी (50) के रूप में हुई। पुलिस ने उसकी पत्नी इंदु देवी की शिकायत पर उसी इलाके में रहने वाले ट्राला ड्राइवर अशोक को गिरफ्तार कर लिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.