Move to Jagran APP

किसान आंदोलन के बीच लुधियाना से ट्रेनों का चलना जारी, रेलवे स्टेशन पर जीआरपीएफ व आरपीएफ तैनात

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार को जम्मूतवी के लिए बेगमपुरा एक्सप्रेस मालवा एक्सप्रेस और जम्मू तवी दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन लुधियाना से जम्मू तवी के लिए रवाना हुई हैं। वही फिरोजपुर के लिए धनबाद एक्सप्रेस गई है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 01:54 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 01:54 PM (IST)
किसान आंदोलन के बीच लुधियाना से ट्रेनों का चलना जारी, रेलवे स्टेशन पर जीआरपीएफ व आरपीएफ तैनात
पंजाब में किसानों के विरोध के बीच लुधिायना रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन वीरवार को जारी रहा। (जागरण)

लुधियाना [डीएल डान]। किसान आंदोलन के बीच ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार को जम्मूतवी के लिए बेगमपुरा एक्सप्रेस मालवा एक्सप्रेस और जम्मूतवी दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन लुधियाना से जम्मूतवी के लिए गई है। वहीं फिरोजपुर के लिए धनबाद एक्सप्रेस गई है। अधिकारी बताते हैं कि अमृतसर के पास किसानों का जत्था रेल ट्रैक पर कब्जा बनाए हुए है जिस कारण फिलहाल अमृतसर के लिए कोई ट्रेन नहीं गई है। उन्होंने कहा कि रेलवे मैनेजमेंट अमृतसर के लिए ट्रेनों का परिचालन करवाने के लिए प्रयासरत रहे जल्द ही अमृतसर के लिए भी ट्रेनें चलने लगेंगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि फिलहाल वाया ब्यास तरनतारन होकर ट्रेनों को अमृतसर भेजने की कवायद जारी है। स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया ने कहा कि शीर्ष अधिकारियों का निर्देश है कि ट्रेनों के परिचालन में किसी भी तरह की लापरवाही ना की जाए और ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी रहे। 

रेल और यात्रियों की सुरक्षा में आरपीएफ व जीआरपी

रेलवे स्टेशनों और रेल ट्रैक की सुरक्षा के लिए जीआरपी व आरपीएफ तैनात की गई है। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर अनिल कुमार ने बताया कि आरपीएफ टीम जगह-जगह चौकसी बरत रही है ताकि कोई गड़बड़ी ना हो। जीआरपी के प्रभारी  बलविंदर सिंह ने कहा कि रेन और यात्रियों की सुरक्षा पुख्ता है। उन्होंने कहा कि लुधियाना रेलवे स्टेशन और लुधियाना से संबंधित रेल ट्रैक वगैरह सभी सुरक्षित और पुख्ता है जिससे ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी है मिस्टर अनिल कुमार ने कहा कि रेलवे यात्रियों की सुरक्षा और सेवा के लिए तत्पर है जिससे रेल सफर चलते रहेगा।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.