Move to Jagran APP

पंजाब के फतेहगढ़ में रोजा शरीफ में छिपे तीन नामी बदमाश काबू, आतंकियों से संबंध की आशंका

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पंजाब के फतेहगढ़ में रोजा शरीफ में छिपे तीन नामी बदमाश काबू किए गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 08:25 AM (IST)
पंजाब के फतेहगढ़ में रोजा शरीफ में छिपे तीन नामी बदमाश काबू, आतंकियों से संबंध की आशंका
पंजाब के फतेहगढ़ में रोजा शरीफ में छिपे तीन नामी बदमाश काबू, आतंकियों से संबंध की आशंका

जेएनएन, सरहिंद (फतेहगढ़ साहिब)। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब स्थित प्रमुख धार्मिक स्थल रोजा शरीफ में छिपे तीन नामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों सगे भाई हैं और करीब छह दिन से यहां छिपे हुए थे। आरोपित सोहेल खान, इमरान खान व कामरान खान उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के मोहम्मद अलीजई (थाना सदर बाजार) के रहने वाले हैं। इनका एक साथी पुलिस की रेड से पहले ही गाड़ी लेकर फरार हो गया।

loksabha election banner

इन सभी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में फिरौती मांगने के केस दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि तीनों फिरौती की रकम से जम्मू-कश्मीर से हथियार खरीदते थे। आशंका जताई जा रही है कि इनके संबंध आतंकियों से भी हो सकते हैं, क्योंकि ये जम्मू-कश्मीर में बैठे कुछ आपराधिक लोगों के संपर्क में हैं। इस पहलू पर उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस की टीमें मिलकर जांच कर रही हैं।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने रोजा शरीफ के खलीफा से भी पूछताछ की है। रोजा शरीफ उत्तर भारत का प्रमुख धार्मिक स्थल है। पुलिस ने रोजा शरीफ के रेस्ट हाउस का रिकॉर्ड जब्त करते हुए सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी अपने कब्जे में ले ली है।

वारदात के बाद यहीं छिपते थे

आरोपित वारदातों को अंजाम देने के बाद यहां आकर ठहरते थे। शाहजहांपुर पुलिस टीम के सब इंस्पेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि तीनों को रेस्ट हाउस के कमरे से हिरासत में लिया गया। इसके बाद स्थानीय अदालत से अनुमति मिलने के बाद पुलिस आरोपितों को अपने साथ ले गई। अदालत में पुलिस ने कहा कि तीनों के खिलाफ 19 जुलाई को थाना सदर बाजार में फिरौती मांगने व आइटी एक्ट में दो मामले दर्ज हैं। दिलीप कुमार ने बताया वे प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी विस्तृत जानकारी देंगे। फतेहगढ़ साहिब के एसएचओ रजनीश सूद ने कहा कि आरोपितों का फतेहगढ़ साहिब से क्या कनेक्शन है, वे कब-कब यहां आए और क्या करते रहे, इसे लेकर जांच की जा रही है।

जांच में सहयोग दे रहे: खलीफा

रोजा शरीफ के खलीफा सैय्यद मोहम्मद सादिक रजा मुजद्दी ने कहा कि तीनों आरोपित नौ अगस्त को यहां आए थे, लेकिन उनके आपराधिक गतिविधि में शामिल होने की कोई जानकारी नहीं थी। वे रोजा शरीफ में किसी से नहीं मिले। जांच में पुलिस को पूरा सहयोग दे रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.