Move to Jagran APP

लुधियाना में काेराेना के 44 नए केस, एक मरीज की माैत, संक्रमिताें में तीन डाक्टर और दाे यात्री भी शामिल

Ludhiana Covid Cases Update जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 87885 हो गया है जबकि एक्टिव केस बढ़कर 144 हो गए हैं। इनमें से 141 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। शहर में केस बढ़ने से सेहत विभाग की चिंता बढ़ गई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 04:15 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 09:19 PM (IST)
लुधियाना में काेराेना के 44 नए केस, एक मरीज की माैत, संक्रमिताें में तीन डाक्टर और दाे यात्री भी शामिल
लुधियाना में काेराेना की रप्तार तेज। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Covid-19 Update Newsः  जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को जिले में 44 संक्रमितों की पुष्टि हुई है, जिसमें से 40 संक्रमित लुधियाना के रहने वाले हैं। इनमें दो आस्ट्रेलिया और यूएसए से लौटे यात्री और 3 डाक्टर भी है। जबकि पाजिटिव मरीजाें के संपर्क में आकर 5 लोग संक्रमित हो गए।

loksabha election banner

वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित 52 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा दिया। बुजुर्ग लोहारा का रहने वाला था। डीएमसी में उसकी मौत हुई। जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 87885 हो गया है जबकि एक्टिव केस बढ़कर 144 हो गए हैं। इनमें से 141 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं।

सेहत विभाग की ओर से लोगों को बार-बार आगाह किया जा रहा है कि वह कोरोना को हलके में न लें। अब तो कोरोना का नया वैरिएंट भी पंजाब में दाखिल हो चुका है। इसके खतरे को समझें और समझदारी दिखाएं। जिस तेजी से पाजिटिव केस बढ़ने लगे हैं इससे आने वाले दिनों में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें। ऐसे समय में थोड़ी सी लापरवाही जानलेवा हो सकती है।

यह भी पढ़ें-ठेका कर्मचारियाें के जाम में फंसी एंबुलेंस, एक माह के बच्चे की माैत; मिन्नतें करने पर भी नहीं माने प्रदर्शनकारी

वैक्सीन की पहली डोज लगाने का 100 प्रतिशत लक्ष्य हासिल

नए साल के पहले दिन लुधियानवियों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। वैक्सीन की पहली डोज लगाने का 100 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। शनिवार 43 वैक्सीनेशन सेंटरों पर कुल 12 हजार 575 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें से पांच हजार 262 लोगों को पहली और सात हजार 313 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। जिले में 26,35,480 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है जो कि लक्ष्य का 100.13 प्रतिशत है। जिले में वैक्सीन की कुल 39,35,913 डोज अब तक लग चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-लोधी क्लब की सदस्यता लेने के लिए खासा क्रेज, लाखों खर्च करने को लुधियानवी तैयार; 70 सीटों के लिए आए 118 आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.