Move to Jagran APP

हर दूसरे दिन हो रही चोरी, छोटे-छोटे मामले भी सुलझा नहीं पा रही पुलिस Ludhiana News

पुलिस अफसरों की बड़ी फौज के बावजूद बड़ी वारदात तो दूर पुलिस छोटी-मोटी चोरियां करने वाले चोरों तक को नहीं पकड़ पा रही है। आधा दर्जन के करीब ऐसे मामले पेंडिंग हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 11:51 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 11:51 AM (IST)
हर दूसरे दिन हो रही चोरी, छोटे-छोटे मामले भी सुलझा नहीं पा रही पुलिस Ludhiana News
हर दूसरे दिन हो रही चोरी, छोटे-छोटे मामले भी सुलझा नहीं पा रही पुलिस Ludhiana News

लुधियाना, [दिलबाग दानिश]। शहर में चोरों का आतंक है और पुलिस इनके सामने असहाय नजर आ रही है। शहर में हर दूसरे दिन चोर दुकान, घर और फैक्ट्री को निशाना बना रहे हैं। नवंबर महीने में चोरों ने दर्जन से भी ज्यादा जगह पर चोरी और लूट की वारदात को अंजाम दिया है। हालात तो यह हैं कि अब चोरी की वारदातों के साथ-साथ चाकू की नोक पर लूट की घटनाएं बढऩे लगी हैं। इन घटनाओं से शहरवासियों में खौफ है। पुलिस अफसरों की बड़ी फौज के बावजूद बड़ी वारदात तो दूर पुलिस छोटी-मोटी चोरियां करने वाले चोरों तक को नहीं पकड़ पा रही है। आधा दर्जन के करीब ऐसे मामले पेंडिंग हैं, जिनमें पुलिस आरोपितों का सुराग तक नहीं लगा पाई है।

prime article banner

चार आइपीएस, 34 पीपीएस अधिकारी शहर में तैनात

शहर में पुलिस कमिश्नर समेत चार आइपीएस और 34 पीपीएस अधिकारी तैनात हैं। कुछ समय पहले ही लॉ एंड आर्डर और मामले सुलझाने के लिए अलग से अधिकारी नियुक्त किए गए थे। मगर इसका कोई खास फायदा होता नजर नहीं आ रहा है। शहर में सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू करने के दावों का हवा निकलती नजर आ रही है। हालात तो यह हैं कि चोरों ने चौकी धर्मपुरा के पास से दुकान का शटर तोड़कर चोरी की। एक दिन पहले थाना डिवीजन नंबर 2 के पास की दुकान से दो लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली।

इस महीने की घटनाएं

  • मिलर गंज एरिया दो मोटरसाइकिलों पर आए लुटेरों ने स्टील कारोबारी के कार्यालय से आठ लाख लूटे।
  • हंबड़ां रोड पर प्रॉपर्टी कारोबारी से पिस्तौल की नोक पर कार लूटी।
  • बाडेवाल रोड पर नेपाली नौकर द्वारा मालिकिन को बंधक बनाकर लूट।
  • मॉडल टाउन की दुकान से तीस लाख के कपड़े की चोरी।

आप भी रखें इन बातों का ध्यान

छुट्टियों और शादी के सीजन के दौरान घर को सूना नहीं छोड़ें, बाहर जाने पर सोशल मीडिया पर कोई भी स्टेटस अपडेट और फेसबुक लाइव नहीं करें। घर पर नौकर को अकेला छोड़कर न जाएं। नौकर की वेरिफिकेशन करवा लें।

एक दिन में चोरी के दर्ज हुए मामले

जीन की पेंट की जेब काटकर अंगूठी चुराई: शहर के सराफा नगर में सिलू नगर के रिशप की सोने की अंगूठी भीड़ में चोरी कर ली। सिलू नगर का रिशप सुनार है और उसने अपने कर्मचारी को सराफा नगर भेजा था।

गोदाम में खड़ा ट्रक चोरी:  गांव जगेडा रोड पर एक गोदाम से राज कुमार निवासी अहमदगढ़ संगरूर का ट्रक चोरी हुआ। गोदाम का ताला टूटा हुआ था

दुगरी में महिला का पर्स झपटा: शहर के दुगरी एरिया की अर्बन एस्टेट में सुखराज कौर निवासी फेस 1 दुगरी में दो मोटरसाइकिल सवारों ने पर्स छीन लिया और फरार हो गए।

जनता नगर की दुकान से सामान चोरी: शहर के जनता नगर में चोरों ने सेंधमारी कर वहां से सूट जैकेट, लेडी जैकेट, शर्ट और टी शर्ट चोरी कर लीं। दुकान मालिक हरप्रीत सिंह निवासी शिमलापुरी के अनुसार चोर दुकान में सेंधमारी कर घुसे थे। तीस दिन बाद मामला दर्ज किया है।

घर के बाहर से एक्टिवा चोरी: शहर के न्यू टैगोर नगर में चोरों ने घर के बाहर से बेअंत ङ्क्षसह की एक्टिवा चोरी कर ली।

पार्क के बाहर से दो बाइकें चोरी

शहर के लीयर वैली पार्क के बाहर से चोरों ने दो मोटरसाइकिल चोरी कर लिए। पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के सात दिन बाद मामला दर्ज किया है। करतार सिंह निवासी गांव आसूवाल ने बताया कि वह लेयरवैली पार्क में सैर के लिए 23 नवंबर को आया था और मोटरसाइकिल बाहर पार्क किया था। यही नहीं बसीर अहमद का भी मोटरसाइकिल वहां से ही चोरी हुआ है।

रिश्तेदार के घर गया था, घर से सामान चोरी

शहर सिविल लाइन एरिया की रेलवे कॉलोनी में से चोरों ने हजारों की नकदी और सोने के जेवरात चोरी कर लिए। रजिंदर कुमार के अनुसार 27 नवंबर को घर से परिवार के ताजपुर रोड पर रहते अपने रिश्तेदार के घर पर गए थे। जब रात को घर पर आए तो देखा कि उनके घर के कमरे का ताला टूटा हुआ था। चोर घर से 22 हजार रुपये, सोने के जेवरात और 15 तोले चांदी के जेवर चोरी कर ले गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.