Move to Jagran APP

ढंडारी में सीवरेज जाम से मिलेगा छुटकारा, बनेगा डिस्पोजल

ढंडारी इलाके में सीवरेज की समस्या से लोग कई सालों से जूझ रहे हैं। पार्षद ने कुछ इलाकों में नई सीवरेज लाइन भी बिछवा दी लेकिन उसके बाद भी सीवरेज की समस्या हल नहीं हुई। इलाके की सीवरेज समस्या के हल के लिए नगर निगम ने ढंडारी के पीपल चौक में एक डिस्पोजल बनाने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 08:59 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:59 PM (IST)
ढंडारी में सीवरेज जाम से मिलेगा छुटकारा, बनेगा डिस्पोजल
ढंडारी में सीवरेज जाम से मिलेगा छुटकारा, बनेगा डिस्पोजल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : ढंडारी इलाके में सीवरेज की समस्या से लोग कई सालों से जूझ रहे हैं। पार्षद ने कुछ इलाकों में नई सीवरेज लाइन भी बिछवा दी, लेकिन उसके बाद भी सीवरेज की समस्या हल नहीं हुई। इलाके की सीवरेज समस्या के हल के लिए नगर निगम ने ढंडारी के पीपल चौक में एक डिस्पोजल बनाने का फैसला किया है। यहां पंपिग सेट लगाकर पूरे इलाके के सीवरेज के पानी को खींचा जाएगा और उसे मेन सीवरेज में डाला जाएगा। इससे पूरे इलाके के करीब 25 मोहल्लों में सीवरेज जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी। नगर निगम ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है और इस पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

ढंडारी इलाके में सीवरेज जाम की समस्या के हल के लिए आम लोगों के साथ साथ पार्षद व विधायक भी कई बार नगर निगम में धरना दे चुके हैं। इलाके के लोग इस समस्या के कारण नेशनल हाईवे भी जाम कर चुके हैं। पार्षद व विधायक के धरने के बाद निगम ने इलाके में कुछ जगह नई सीवरेज लाइन बिछाई लेकिन उसके बाद भी हालता ज्यों के त्यों रहे। नगर निगम के एसई रजिदर सिंह ने इलाके का सर्वे करके पीपल चौक में डिस्पोजल बनाने का प्रस्ताव रखा। इसे मेयर ने मंजूर किया और अब निगम ने इसके टेंडर जारी किए हैं। निगम अफसरों के मुताबिक आने वाले एक से दो माह में डिस्पोजल का निर्माण शुरू हो जाएगा। इलाका पार्षद परमजीत सिंह टोना गरचा ने बताया कि उम्मीद है कि इस डिस्पोजल के बनने से इलाके के लोगों को सीवरेज जाम से निजात मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.