Move to Jagran APP

बाईपास बनते ही बाजारों से गायब हुई रौनक

जिस बाईपास को बनवाने के लिए शहर निवासियों ने धरने प्रदर्शन किए आज जब बाईपास शुरू हुआ तो शहर निवासियों के व्यापार को चोट लगी गई। हमेशा ग्राहकों से भरा रहने वाले शहर की सडके सूनी नजर आनी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 07:00 AM (IST)
बाईपास बनते ही बाजारों से गायब हुई रौनक
बाईपास बनते ही बाजारों से गायब हुई रौनक

जासं, समराला :

loksabha election banner

जिस बाईपास को बनवाने के लिए शहर निवासियों ने धरने प्रदर्शन किए, आज जब बाईपास शुरू हुआ तो लोगों को व्यापार चौपट होने का डर सताने लगा। हमेशा ग्राहकों से भरी रहने वाले शहर की सड़कें सूनी नजर आनी शुरू हो गई हैं। करीब 10वर्ष पहले सरकार ने जब बाईपास बनाने की घोषणा की तो शहर के दुकानदारों ने भंगडा डाल और लड्डू बांट कर खुशी प्रगट करने के साथ एक दूसरे को बधाईयां दी। लेकिन अब, जब बाईपास शुरू हुआ तो पता चलता है कि करीब 50 प्रतिशत समराला में ब्रिकी लुधियाना-चंडीगढ़ और अन्य जगहों से आने-जाने वाले यात्रियों के कारण होती थी। बेशक बाईपास शुरू होने से शहर में गंभीर बनी ट्रैफिक की समस्या किसी हद तक कम हो चुकी है लेकिन, इसका असर शहर के कारोबार पर दिखने लगा है। क्योंकि बाईपास शुरू होने के साथ ही लुधियाना चंडीगढ़ और अन्य शहरों से आने वाले वाहन समराला शहर में आने की बजाए बाईपास से निकल जाते हैं।

उम्मीद नहीं थी कि ऐसा होगा

जूस व्रिकेता राम चरन का कहना है कि उन्हे यह उम्मीद नही थी कि बाईपास शुरू होने के साथ ही उनके बिजनेस भी ठप हो सकता है। दो-तीन दिन तो वह यही समझते रहे कि बाजार में मंदी की वजह से ऐसा हो रहा है। बाद में उन्हें आभास हुआ कि बाईपास की वजह से बाहर के लोग बाजार में कम आ रहे हैं। अब तो रोजगार ही खत्म होने के कगार पर आ चुका है।

पेट्रोल पंप भी हुए प्रभावित

पेट्रोल पंप पर काम कर रहे कर्मचारी चरनजीत सिंह ने बताया कि पेट्रोल व डीजल की ब्रिकी भी प्रभावित हुई है। पंप मालिक ने कहा कि बाईपास शुरू होने के बाद ही पता चला कि लुधियाना, चंडीगढ़ और अन्य शहरों से आने वाले वाहनों की वजह से डीजल व पेट्रोल की ब्रिकी 50 प्रतिशत से ज्यादा थी।

खानपान की दुकानों पर भी पड़ा असर

मिष्ठान भंडारों और ढाबों सहित खानपान की अन्य दुकानों पर भी असर पड़ा है। पहले ग्राहकों से भरी रहने वाली इन दुकानों पर अब ग्राहक ना के बारबर दिखते हैं। दुकानदारों का कहना है कि बाईपास की वजह से ही उनका कारोबार प्रभावित हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.