Move to Jagran APP

थाना सदर में एसएचओ ने तीन को किया नंगा, वीडियो वायरल

खन्ना के सदर थाना के एसएचओ बलजिदर सिंह द्वारा तीन व्यक्तियों को थाने में अपने केबिन में नगन खड़ा करने और उनका वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। इनमें गांव दहेड़ू की पूर्व सरपंच का पति बेटा और एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं। मामला जून 2019 का है लेकिन इसका वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ितों के वकील गुनिदर सिंह बराड़ ने इसकी शिकायत डीजीपी पंजाब से की। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 05:00 AM (IST)
थाना सदर में एसएचओ ने तीन को किया नंगा, वीडियो वायरल
थाना सदर में एसएचओ ने तीन को किया नंगा, वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

सदर थाना खन्ना के एसएचओ बलजिदर सिंह द्वारा तीन लोगों को थाने में अपने कैबिन में नंगा खड़ा करने और उनका वीडियो जून 2019 में बनाने का मामला सामने आया है। इनमें गांव दहेड़ू की पूर्व सरपंच का पति, बेटा और एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं। इस बारे में वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ितों के वकील गुनिदर सिंह बराड़ ने इसकी शिकायत डीजीपी दिनकर गुप्ता से की है। इस पर डीजीपी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस बारे में पूर्व सरपंच के पीड़ित पति जगपाल सिंह उर्फ जोगी का कहना है कि उनका दोराहा के किसी कांग्रेस नेता के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जून 2019 में वह अपनी फसल को पानी लगा रहे थे। तभी एसएचओ सदर बलजिदर सिंह पुलिस टीम के साथ आए और उसे, उसके 19 वर्षीय बेटे गुरवीर सिंह और एक अन्य व्यक्ति जसवंत सिंह को थाने ले गए। वहां मारपीट कर उनके कपड़े उतार दिए और एक वीडियो बनाई। नौ सेकंड की वायरल वीडियो में एसएचओ तो दिखाई नहीं दे रहा, लेकिन उसकी आवाज सुनाई दे रही है।

आरोप है कि इसके बाद उनके खिलाफ चोरी का झूठा केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया। उन्होंने अब अपने वकील के माध्यम से डीजीपी को शिकायत की है। अगर इंसाफ नहीं मिला, तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उधर, डीजीपी दिनकर गुप्ता ने आइजी जसकरण सिंह को मामले की जांच कराने को कहा है। इस बारे में आइजी ने मामले की जांच एसपी (एच) खन्ना तेजिदर सिंह को सौंपी है।

-------------------

जोगी पर कई मामले दर्ज : एसएसपी

उधर, इस बारे में एसएसपी खन्ना हरप्रीत सिंह का कहना है कि जोगी के खिलाफ लगभग 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से चार में वह आरोपित साबित किया जा चुका है और तीन केस पेंडिग हैं। उन्हें इस मामले कोई लिखित शिकायत नहीं मिली। वीडियो करीब 10 माह पुरानी है। मामले की जांच एसपी (एच) कर रहे हैं। वीडियो में एसएचओ नहीं दिख रहे। उनकी आवाज सुनाई दे रही है। यह जांच का विषय है।

--------------------

मामले की होगी निष्पक्ष जांच : एसपी

एसपी (एच) तेजिदर सिंह ने कहा कि जांच उन्हें सौंपी गई है। वह हर पहलू से इसकी निष्पक्ष जांच करेंगें। कसूरवार को बख्शा नहीं जाएगा।

-----------------

एसएचओ ने नहीं उठाया फोन

इस बारे में एसएचओ सदर बलजिदर सिंह के सरकारी नंबर पर फोन किया गया, तो उन्होंने फोन काट दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.