Move to Jagran APP

बुड्ढा दरिया के सुधार के लिए 2500 करोड़ रुपये की DPR तैयार, तीन साल में पूरा होगा प्रोजेक्ट Ludhiana News

एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण जैन बावा ने दावा किया बुड्ढा दरिया की समस्या से जूझ रहे महानगर को राहत तो मिलेगी ही वहीं सरकार को एक रुपया भी इस पर खर्च नहीं करना होगा।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 10:34 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 03:43 PM (IST)
बुड्ढा दरिया के सुधार के लिए 2500 करोड़ रुपये की DPR तैयार, तीन साल में पूरा होगा प्रोजेक्ट Ludhiana News
बुड्ढा दरिया के सुधार के लिए 2500 करोड़ रुपये की DPR तैयार, तीन साल में पूरा होगा प्रोजेक्ट Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। महानगर के पर्यावरण को बिगाड़ रहे बुड्ढा दरिया के सुधार के लिए 2500 करोड़ रुपये की डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करवाई गई है। बहादुरके रोड टेक्सटाइल निटवियर एसोसिएशन ने यह डीपीआर कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बालासुब्रह्मण्यम को सौंपी।

loksabha election banner

एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण जैन बावा ने दावा किया बुड्ढा दरिया की समस्या से जूझ रहे महानगर को इस प्रोजेक्ट के तहत राहत तो मिलेगी ही, वहीं सरकार को एक रुपया भी इस पर खर्च नहीं करना होगा। जैन ने बताया कि इस डीपीआर को तैयार करवाने के लिए बहादुरके टेक्सटाइल एंड निटवियर्स ने 15 लाख रुपये खर्च किए हैं। जबकि मुंबई की कंपनी एनपी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए तैयार है।

कंपनी का दावा है कि वह इस प्रोजेक्ट को तीन साल के भीतर पूरा कर लेगी। ताजपुर रोड से लेकर हंबड़ा तक 14 किलोमीटर के इलाके के लिए वह प्रोजेक्ट तैयार करेगी। वह खर्च पूरा होने पर सरकार को प्रोजेक्ट सौंप देगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री आशु ने बहादुरके इंडस्ट्रियल जोन के विकास के लिए नगर निगम की ओर से तीन करोड़ और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की तरफ से दिए जाने वाली दो करोड़ रुपये की ग्रांट का एलान भी किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.