Move to Jagran APP

Virtual Parents Teachers Meeting: फोन काॅल के जरिये सरकारी स्कूलों के अध्यापक अभिभावकों से हुए रूबरू

Virtual Parents Teachers Meeting सरकारी स्कूलों के अध्यापक वीरवार एक फोन काल के जरिए अभिभावकों के साथ रूबरू हुए। प्री-प्राइमरी से कक्षा बारहवीं तक के हर बच्चों के साथ स्कूल अध्यापकों को रूबरू होने की बात कही है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 12:13 PM (IST)
सरकारी स्कूलों के अध्यापक वीरवार एक फोन काल के जरिए अभिभावकों के साथ रूबरू हुए। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। सरकारी स्कूलों के अध्यापक वीरवार एक फोन काल के जरिए अभिभावकों के साथ रूबरू हुए। प्री-प्राइमरी से कक्षा बारहवीं तक के हर बच्चों के साथ स्कूल अध्यापकों को रूबरू होने की बात कही है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने वीरवार और शुक्रवार दो दिनों के लिए सरकारी स्कूलों को वर्चुअल पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग (पीटीएम) करने को कहा है। अध्यापकों ने स्कूली समय के दौरान अपनी कक्षा अनुसार बच्चों के अभिवाकों को फोन किया। पीटीएम में स्कूल अध्यापकों की ओर से अभिभावकों को जहां शिक्षा विभाग के राज्य में पहला स्थान पाने के बारे बताया गया, वहीं अपर प्राइमरी कक्षाओं की पांच जुलाई से शुरू होने वाली वर्चुअल परीक्षाओं संबंधी भी जानकारी दी गई।

loksabha election banner

अध्यापकों ने जहां अभिभावकों को आनलाइन पढ़ाई की पूरी सारिणी के बारे बताया, वहीं टीवी पर चल रही कक्षाओं के शेड्यूल संबंधी भी अवगत कराया। बता दें कि शिक्षा विभाग ने स्कूलों को हिदायत दी थी कि सरकारी स्कूलों की प्राप्तियों, मिल रही सुविधाओं के बारे भी विद्यार्थियों के अभिभावकों को पीटीएम में अवगत कराया जा सके ताकि वह इससे जागरूक हो सके और अन्य जगहों पर सरकारी स्कूलों का प्रचार कर सकें। इससे पहले दो दिनों तक स्कूलों के सदस्यों ने पोस्टर द्वारा, आडियो-वीडियो, लिखित संदेश, अनाउंसमेंट करवा वर्चुअल पीटीएम कराए जाने की भी घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें-Milk Price Hike : पंजाब में दूध महंगा हाेने से हलवाई खफा, दामों में दो रुपये की बढ़ोतरी से बढ़ेगी महंगाई

जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों को दिया है दो दिन का समय

जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी) लखवीर सिंह समरा ने कहा कि स्कूलों को दो दिनों का समय दिया गया है कि वह अपनी सहलूयित अनुसार स्कूली समय में किसी भी समय बच्चों के अभिभावकों के साथ वर्चुअल तौर पर रूबरू हो। इसमें बच्चों की आनलाइन पढ़ाई, परीक्षा शेड्यूल के साथ-साथ स्कूल की प्राप्तियों के बारे भी अवगत कराया जाए।

यह भी पढ़ें-कश्मीर में युवतियाें के मंतातरण पर बिफरे सिख विद्वान, कहा-पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी लागू हाे Love Jihad विरोधी कानून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.