Move to Jagran APP

घर में 100 करोड़ का सोना दबे होने बात कह तांत्रिक ने ठगे तीन लाख Ludhiana News

बलबीर सिंह के अनुसार तांत्रिक 2-4 दिन छोड़ कर उसके घर आने लगे और पूजा और मंत्र मार कर कहने लगे और खजाने को निकालने के नाम पर उससे थोड़े-थोड़े पैसे लेते रहे।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 07:58 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 03:39 PM (IST)
घर में 100 करोड़ का सोना दबे होने बात कह तांत्रिक ने ठगे तीन लाख Ludhiana News
घर में 100 करोड़ का सोना दबे होने बात कह तांत्रिक ने ठगे तीन लाख Ludhiana News

श्री माछीवाड़ा साहिब, जेएनएन। थाना क्षेत्र के गांव चक्क लोहट निवासी बलबीर सिंह को घर में सौ करोड़ का सोना दबा होने की बात कह कर एक तांत्रिक ने तीन लाख रुपये ठग लिए। मंगलवार को जब वह दो लाख रुपए और लेने आया तो पुलिस ने उसे काबू कर लिया।

loksabha election banner

पेशे से राज मिस्त्री बलबीर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उस की उंगलियों में दर्द होने लगा तो वह ब्रह्मपुर में एक हकीम के पास ईलाज करवाने गया था। वहां हकीम ने उसकी अंगुलियां देख कर कहा कि उसके घर में जमीन के नीचे खजाना दबा है। इसमें सोने की अशर्फियां और ढाई क्विंटल से अधिक के सोने के गहने दबे हें। इस खजाने की कीमत सौ करोड़ से अधिक बनती है। बलबीर ने बताया कि वह हकीम के झांसे में आ कर उसे अपने गांव चक्क लोहट ले आया। यहां आ कर हकीम ने कमरा बंद कर पूजा-पाठ शुरू कर दी।

पूजा-पाठ के नाम पर पहले दिन ही लिए 18 हजार रुपए

बलबीर ने बताया कि आरोपित हकीम गुलजार निवासी गाजियाबाद और रीजवान निवासी कुल्लू जिले के गांव बरवाला हाल आबाद बसी पठाना के रहने वाले हैं। इन दोनों तांत्रिकों ने तंत्र-मंत्र व पूजा-पाठ के नाम पर पहले दिन उससे 18 हजार रुपए ले लिए। बलबीर सिंह अनुसार यह दोनों व्यक्ति 2-4 दिन छोड़ कर उसके घर आने लगे और पूजा और मंत्र मार कर कहने लगे और खजाने को निकालने के नाम पर उससे थोड़े-थोड़े पैसे लेते रहे।

तांत्रिकों ने कही थी खजाने का 30 प्रतिशत लेने की बात

बलबीर ने बताया कि इसी बीच एक दिन दोनों तांत्रिकों ने कहा कि दो लाख रुपए, 21 किलो देसी घी, चावल और अन्य सामग्री की जरूरत है। तांत्रिकों के झांसे में आए बलबीर सिंह ने पैसों का इंतजाम कर सभी सामान उनको दे दिया। इस दौरान उन्होंने घर में पूजा करते हुए घर का फर्श खोद कर एक घड़ा जिस पर कुछ सिक्के थे को दिखा कर कहा कि खजाना बाहर आना शुरू हो गया है। इसलिए वह सात खाली घड़े और 13 लाख रुपए के सोने का इंतजाम करे जिससे बाकी खजाना भी निकाला जा सके। इन तांत्रिक ठगों ने यह भी मांग की कि जितना खजाना जमीन में से निकलेगा उसका 30 प्रतिशत वह लेंगे। बलबीर सिंह ने इन ठगों को कहा कि वह इतने सोने का इंतजाम नहीं कर सकता तो आखिर 1 लाख 90 हजार रुपए का सोने देना तय हो गया।  

ठगी का आभास होने पर ऐसे दबोचा

बलबीर ने बताया कि जब उसे अपने साथ हो रही ठगी का आभास हुआ तो उसने सरपंच मनजीत कौर और उसके पति चेत सिंह से ये सभी बातें बताई। इसके बाद चक्क लोहट की पंचायत सदस्यों ने तांत्रिक को काबू करने के लिए बलबीर से फोन करवाया कि 1.90 लाख रुपयों का इंतजाम हो गया है। वे आकर घर में दबा खजाना बाहर निकाले। गत 25 नवंबर की रात 9 बजे तांत्रिक गुलजार और रीजवान बलबीर के घर आए और सभी दरवाजे बंद कर कमरे मंत्र पढऩे लगे और सोना लाने को कहा। इस बीच बलबीर ने इसकी सूचना पंचायत को दी। मौके पर पहुंचे गांव वासियों ने दोनो ठगों को धर दबोचा। पकड़े गए इन दोनों ठगों ने माना कि घर में कोई खजाना नहीं दबा है। इधर गांव वासी पुलिस के आने का इंतजार कर ही रहे थे कि इस दौरान आरोपित  धेरे का फायदा उठाते यह भाग निकले। तभी मौके पर पहुंचे शेरपुर पुलिस चौकी इंचार्ज प्रगट सिंह और उनकी टीम ने भाग रहे ठगों को धर दबोचा।  पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.