Move to Jagran APP

तंत्र मंत्र के बहाने तांत्रिक ने एक ही परिवार के तीन की कर दी हत्‍या

खन्‍ना के एक गांव में एक तांत्रिक ने घर से रुपये लूटने के लालच में एक ही परिवार के तीन लाेगों की हत्‍या कर दी। उसने हत्‍याएं तंत्र मंत्र करने के बहाने कीं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 09:14 AM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 11:11 AM (IST)
तंत्र मंत्र के बहाने तांत्रिक ने एक ही परिवार के तीन की कर दी हत्‍या
तंत्र मंत्र के बहाने तांत्रिक ने एक ही परिवार के तीन की कर दी हत्‍या

जेएनएन, खन्ना (लुधियाना)। एक तांत्रिक ने पैसों की लालच में एक ही परिवार के तीन लोगों की उनके घर में ही हत्‍या कर दी। उसने पहले परिवार के सदस्‍यों को पानी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और फिर एक-एक की उनकी हत्‍या कर दी। घटना क्षेत्र के गांव चहिला की है। उसने उनको तंत्र-मंत्र के बहाने बुलाया था। मारे गए लोग फतेहगढ़ साहिब के रहने वाले थे और अपनी जमीन बेचकर कुछ साल पहले गांव चाहिला में बस गए थे।

loksabha election banner

आइजी अर्पित शुक्ला व डीआइजी (लुधियाना रेंज) गुरशरण सिंह संधू ने बताया कि आरोपित तांत्रिक विपन जैन लुधियाना के डाबा की जैन कॉलोनी डाबा का रहनेवाला है। वह तंत्र मंत्र के लिए लगाई जानेवाली एक चौकी में पीडि़त परिवार मिला था। इसक बाद उसने तंत्र-मंत्र के बहाने परिवार के लोगों को अपने जाल में फंसा लिया आैर उनके घर जाकर तंत्र-मंत्र करने लगा।

यह भी पढ़ें: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी हुए झज्जर की बेटी मनु भाकर के मुरीद

पुलिस के मुताबिक, घटना वाले दिन दोपहर करीब एक बजे विपन जैन परिवार के बुलावे पर कुछ उपाय करने उनके घर आया था। परिवार के लोगों ने विपिन के कहने पर पूजा शुरू कर दी। विपन इस बात से भलीभांति वाकिफ था कि परिवार के घर में जमीन बेचने की रकम रखी हुई है। इसी लालच के चलते उसने परिवार के मुखिया सुखदेव सिंह व उसकी पत्नी गुरमीत कौर व उसके बेटे हरजोत सिंह का तेजधार हथियार से कत्ल कर दिया। जबकि दूसरा लड़का काम पर जाने की वजह से बचा गया।

आइजी ने बताया कि तीनों की हत्‍या करने के बाद विपन ने घर की तलाशी ली लेकिन पैसे नहीं मिले। पुलिस ने आरोपित विपन को नीलो के बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

आइजी अर्पित शुक्ला ने बताया कि आरोपित विपन जैन ने कत्ल से पहले परिवार के तीनों सदस्‍यों को पानी में नशीली गोलियां मिला कर पूजा के बहाने पिला दिया। गोलियों का असर होता देख उसने घर के एक कमरे में चौकी का प्रबंध कर एक-एक परिवार के तीनों सदस्‍यों को बुलाना शुरू दिया। सबसे पहले उसने सुखदेव को बुलाया और तेजधार हथियार से उसका कत्ल कर दिया। इसके बाद उसकी पत्नी गुरमीत कौर को पूजा पर बैठाने के बाद मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़ें: नहर में फेंकने गए थे पूजा सामग्री, हो गई एेसी भूल कि पीट रहे अब सिर

इस दौरान तेज आवाज हुई तो बेटे हरजोत नींद से जागा और पूछा तो उसने कहा कि तंत्र-मंत्र में ऐसी आवाजें आती हैं। अब तुम्हारी बारी है कहकर उसे भी पूजा पर बिठाकर हत्या कर दी। आरोपित को वारदात को अंजाम देने में करीब 7 घंटे लगे।

बेटे को जर्मनी भेजना चाहता था परिवार

आरोपित विपन जैन ने बताया कि परिवार आर्थिक तंगी से निकलने के लिए लड़के को जर्मनी भेजना चाहता था। इस बारे में जानकर उसने परिवार की भावनाओं के साथ खेलते हुए विशेष पूजा करवाने की बात कही थी और विश्वास दिलाया था कि पूजा के बाद उसका बेटा जर्मनी चला जाएगा। विपन जैन ने घटना को अंजाम देकर तीनों मृतकों के मुंह व नाक में रुई डाल दी। पुलिस ने विपन के घर से चोरी किया मोबाइल, दो एटीएम कार्ड, नशे की गोलियों के खाली पत्ते बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.