Move to Jagran APP

सुखबीर का लुधियाना दौरा : पहली बैठक में थे दावेदार नेता, दूसरी से गायब

लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिलने के लिए पहुंच रहे पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल की ओर से की गई दो बैठकों में अलग-अलग माहौल देखने को मिला।

By Edited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 08:35 AM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 03:59 PM (IST)
सुखबीर का लुधियाना दौरा : पहली बैठक में थे दावेदार नेता, दूसरी से गायब
सुखबीर का लुधियाना दौरा : पहली बैठक में थे दावेदार नेता, दूसरी से गायब

अर्शदीप समर, लुधियाना लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिलने के लिए पहुंच रहे पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल की ओर से की गई दो बैठकों में अलग-अलग माहौल देखने को मिला। दस दिन पहले लायंस क्लब में विधानसभा सेंट्रल, नॉर्थ और वेस्ट की बैठक में सुखबीर बादल ने दांव खेलते हुए पूर्व विधायक हरीश राय ढांडा को दोबारा पार्टी में शामिल किया था। सीनियर शिअद नेताओं का मानना था कि शिअद ढांडा और ग्रेवाल में दांव खेल सकता है। पर वीरवार को गिल रोड पर हुई दूसरी बैठक में दोनों ही संभावित दावेदार नेता गायब दिखे। इस दौरान कोई भी ऐसा चेहरा सुखबीर बादल के साथ मौजूद नहीं था, जो शिअद का दावेदार नेता हो। वहीं, बैठक के दौरान यूथ अकाली दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने युवा चेहरा लोस चुनाव में उतारने की मांग की।

loksabha election banner

पहली बैठक में दावेदारों को बिठाया था साथ

लोकसभा चुनाव को लेकर शिअद प्रधान सुखबीर  बादल ने दस दिन पहले तीनों विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी।  इसमें दिख रहा था कि सुखबीर शायद इनमें से किसी एक को चुनाव में उतार सकते हैं, लेकिन दूसरी बैठक में माहौल बदल गया। इसमें सिर्फ जिला शिअद प्रधान रणजीत ढिल्लों मौजूद थे। दोनों बैठकों में पूर्व विधायक मनप्रीत अयाली नहीं आए। हालांकि दोनों बैठकें शहरी विधानसभा क्षेत्रों की थीं, जिस कारण भी अयाली ने दूरी बनाए रखी। बैंस के हलके में जान फूंकने पहुंचे सुखबीर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल वीरवार को आत्म नगर इलाके में जान फूंकने के लिए पहुंचे। यह इलाका विधायक सिमरजीत ¨सह बैंस के हलके में आता है। इससे पहले सुखबीर बादल ने एक बैठक में तीन हलकों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की थी। पर आत्म नगर हलका विधायक बैंस का होने के कारण सुखबीर ने सिर्फ आत्म नगर हलके के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने हर वार्ड के नेता और कार्यकर्ता से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। बैठक में कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर आत्म नगर चुनाव में शिअद ने विधानसभा चुनाव में परचम लहराना है तो अभी से ही दावेदार नेता को मैदान में तैयारी करने के लिए उतारना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बैंस को टक्कर देने के लिए किसी युवा चेहरे की जरूरत है।

बैठक में वर्करों ने शिअद नेताओं पर भी साधा निशाना

बैठक के दौरान कई कार्यकर्ताओं ने सुखबीर बादल के सामने शिअद नेताओं पर भी निशाना साधा। उनकी शिकायत थी कि कुछ शिअद नेता उन्हें मिलते तक नहीं और उनकी समस्याओं लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता उन पर झूठे मामले दर्ज करवा रहे हैं और पुलिस उनकी सुनवाई नहीं करती। सुखबीर बादल ने उन्हें बैठक में आश्वासन दिया कि उनकी सरकार वापस आते ही उन्हें बिल्कुल भी नहीं बख्शा जाएगा, जो झूठे मामले दर्ज करवाने में जुटे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.