Move to Jagran APP

सीबीएसई टर्म टू : विद्यार्थी इस समय परीक्षाएं रद या आनलाइन कराए जाने की ट्विटर पर उठा रहे मांग

सीबीएसई की ओर से टर्म टू परीक्षाओं को लेकर शेड्यूल जारी किया जाना बाकी है कि परीक्षाएं कब से कब तक चलेंगी। लेकिन वर्तमान में कोरोना जिस तेजी से बढ़ रहा है। परीक्षा देने वाले विद्यार्थी भी उतनी तेजी से ट्विटर पर तरह-तरह की बातें ट्रेंड कर रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:42 AM (IST)
सीबीएसई टर्म टू : विद्यार्थी इस समय परीक्षाएं रद या आनलाइन कराए जाने की ट्विटर पर उठा रहे मांग
सीबीएसई टर्म टू परीक्षा रद या आनलाइन कराए जाने की ट्विटर पर विद्यार्थी मांग उठा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजूकेशन(सीबीएसई) की ओर से टर्म टू परीक्षाओं को लेकर शेड्यूल जारी किया जाना बाकी है कि परीक्षाएं कब से शुरू होंगी व कब तक चलेंगी। हालांकि सीबीएसई टर्म टू को लेकर सैंपल पेपर्स तक अपलोड कर चुका है और जो भी निर्णय बोर्ड लेगा, वह कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रख ही लिया जाएगा। लेकिन वर्तमान में कोरोना जिस तेजी से बढ़ रहा है। परीक्षा देने वाले विद्यार्थी भी उतनी तेजी से ट्विटर पर तरह-तरह की बातें ट्रेंड कर रहे हैं। विद्यार्थियों की ओर से अब हैशटैग दे सीबीएसई को दो विकल्प दिए जा रहे हैं जिसमें हैशटैग कैंसिल बोर्ड एग्जाम, हैशटैग बोर्ड एग्जाम आनलाइन लिए जाना ट्रेंड हो रहा है।

loksabha election banner

टिवट्र ट्रेंड होती बातें

इन दिनों कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी ट्विटर पर बोर्ड परीक्षाओं को लेकर विभिन्न तरह के पोस्ट अपडेट कर रहे हैं जिसे दूसरे विद्यार्थी समर्थन देते हुए सही बता रहे हैं। एक छात्रा की ओर से ट्विटर पर लिखा गया कि इस साल तकरीबन ज्यादातर पढ़ाई आनलाइन ही कराई गई है, स्कूल तो मात्र दो महीने ही गए हैं और अब दोबारा आनलाइन पढ़ाई जारी है तो परीक्षाएं आफलाइन क्यों ली जाएगी? यदि आप अध्यापकों पर आनलाइन पढ़ाई के दौरान विश्वास रखते हैं तो हम पर परीक्षा के दिनों में क्यों विश्वास नहीं रखा जाता।

- एक अन्य विद्यार्थी की ओर से ट्विटर पर लिखा गया है कि विद्यार्थियों पर इस समय बहुत दवाब है। हमारा मानसिक स्वास्थ्य और खराब न हो तो जरूरी है कि परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए या फिर आनलाइन का विकल्प चुन लिया जाए।

- दूसरे विद्यार्थी के अनुसार दो महीने में कैसे सब्जेक्टिव एग्जाम के लिए तैयार रह सकते हैं और सिलेबस भी अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें-  संयुक्त समाज मोर्चा ने 20 प्रत्याशियों की सूची की जारी, चढूनी को दी दस सीटें; लुधियाना के कारोबारी तरुण मंत्री आशु के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.