Move to Jagran APP

अंडर-12 लड़कों व लड़कियों में बाबा ईशर ¨सह स्कूल का दबदबा

पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन व रिलायंस फाऊंडेशन एनबीए के सहयोग से जूनियर एनबीए में नेशनल को लेकर टीमों का चयन हो गया। लड़कों व लड़कियों के अंडर- 12 आयु वर्ग में बावा ईशर ¨सह स्कूल, वहीं अंडर-14 में डीजीएससी व लड़कियों में खालसा कन्या स्कूल पंजाब का प्रतिनिधित्व करेगी। इससे पहले इनमें बेहतर खिलाड़ियों का ट्रायल के चयन किया जाएगा। यह जानकारी एनबीए पंजाब को-आर्डिनेटर मुनीष ने कहा कि इनमें से अप्रैल माह में नेशनल एनबीए जूनियर में खेलने का मौका मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 09:06 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 09:06 PM (IST)
अंडर-12 लड़कों व लड़कियों में बाबा ईशर ¨सह स्कूल का दबदबा
अंडर-12 लड़कों व लड़कियों में बाबा ईशर ¨सह स्कूल का दबदबा

संस, लुधियाना : पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन व रिलायंस फाउंडेशन एनबीए के सहयोग से जूनियर एनबीए में राष्ट्रीय स्तर की टीमों का चयन हो गया। लड़कों व लड़कियों के अंडर-12 आयु वर्ग में बावा ईशर ¨सह स्कूल, वहीं अंडर-14 में डीजीएससी व लड़कियों में खालसा कन्या स्कूल पंजाब का प्रतिनिधित्व करेगा। इससे पहले इनमें बेहतर खिलाड़ियों का ट्रायल के चयन किया जाएगा। एनबीए पंजाब को-आर्डिनेटर मुनीष ने कहा कि इनमें से होनहारों को अप्रैल माह में नेशनल एनबीए जूनियर में खेलने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

----------------

तीन दिवसीय एनबीए जूनियर बास्केटबाल चैंपियनशिप संपन्न

गुरु नानक स्टेडियम बास्केटबाल कांप्लेक्स में शुक्रवार को एनबीए जूनियर बास्केटबाल चैंपियनशिप संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में 55 टीमें भाग ले रही थीं। इनमें से अंडर-12, अंडर-14 आयु वर्ग ब्वायज व ग‌र्ल्स टीमों ने भाग लिया। नाक आउट कम लीग आधार पर खेली गई प्रतियोगिता में अंडर-12 ब्वायज व ग‌र्ल्स में बाबा ईशर ¨सह स्कूल ने बाजी मारी। अंडर- 14 आयु वर्ग ब्वायज में डीजीएससी ने, वहीं ग‌र्ल्स वर्ग में खालसा कन्या स्कूल ने बाजी मारी। इस अवसर पर पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन महासचिव तेजा ¨सह धालीवाल ने विजेताओं को बधाई दी।

-------------- एनबीए युवाओं के लिए बेहतर प्लेटफार्म : एडमिन

बास्केटबाल के प्रति युवा वर्ग में रुझान पैदा करने के उद्देश्य से ग्रास रूट पर एनबीए जूनियर तराशेगी। इसके लिए सेमिनार, मैच कराने का निर्णय लिया है। इसी क्रम देश में एनबीए का सारा जिम्मा रिलायंस फाउंडेशन के हाथों में है। यह कहना था लुधियाना में गुरु नानक स्टेडियम के बास्केटबाल कांप्लेक्स में एनबीए जूनियर इवेंट के दौरान अमेरिका से आए एडमिन का। उन्होंने कहा कि शुरुआत दौर में डिस्ट्रिक्ट लेवल पर स्कूल व कालेज स्तर से टूर्नामेंट करवाएंगे। उसके बाद नेशनल लेवल पर मुकाबले करा उनमें से बेहतर खिलाड़ियों को एनबीए के तहत ट्रे¨नग देकर एनबीए की ओर प्रेरित करेंगे। एनबीए जूनियर पंजाब एसोसिएट मनीष शर्मा का कहना है कि अमृतसर, चंडीगढ़ के बाद लुधियाना की विजेता टीमों को आगामी अप्रैल माह नई दिल्ली में नेशनल जूनियर बास्केटबाल चैंपियनशिप में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

-------------

नेशनल बास्केटबाल टीम का सम्मान समारोह आज

पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन द्वारा नेशनल बास्केटबाल टीम का सम्मान समारोह शनिवार को गुरु नानक स्टेडियम बास्केटबाल कांप्लेक्स में 1.30 से आरंभ होगा, जो 3 बजे तक चलेगा। इस संबंधी जानकारी देते पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन प्रधान राजदीप ¨सह गिल ने कहा कि हाल में तमिलनाडू में आयोजित सीनियर नेशनल बास्केटबाल चैंपियनशिप में पंजाब के लड़कों ने खिताबी जीत दर्ज की थी। उनके लिए यह सम्मान समारोह रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.