Move to Jagran APP

दीवान टोडर मल्ल सेवा रसोई में पहुंचे समाजसेवी अनमोल क्वात्रा

दीवान टोडर मल्ल सेवा रसोई में सेवा करने के लिए समाज सेवक अनमोल क्वात्रा पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 09:11 AM (IST)
दीवान टोडर मल्ल सेवा रसोई में पहुंचे समाजसेवी अनमोल क्वात्रा
दीवान टोडर मल्ल सेवा रसोई में पहुंचे समाजसेवी अनमोल क्वात्रा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : 10 रुपये में जरूरतमंदों को खाना खिला रही दीवान टोडर मल्ल सेवा रसोई में सेवा करने के लिए समाज सेवक अनमोल क्वात्रा पहुंचे। श्री हिदू न्यायपीठ के प्रवक्ता प्रवीण डंग ने बताया कि जिस दिन अयोध्या में श्री राम मंदिर का शिलान्यास किया गया। उसी दिन हिदू न्यायपीठ ने दीवान टोडर मल्ल सेवा रसोई का शुभारंभ किया था। इसके माध्यम से संगठन लोगों को 10 रुपये में भोजन थाली उपलब्ध करा रहा है। अनमोल क्वात्रा ने कहा कि दीवान टोडर मल्ल जैसे णहापुरुषों की समानता नहीं की जा सकती। परंतु उनके आदर्शो व उनकी सेवा को अपने जीवन में ढाल कर अपने मानव जीवन को अवश्य साकार कर सकते है। अनमोल क्वात्रा ने कहा कि सेवा का साधारण अर्थ है कि दूसरों को ईश्वर का अंश मानते हुए उनकी भलाई के लिए कार्य करना। इस अवसर पर सरत चंद्र कपूर, भूपिदर बंगा, जगदीश मानक, दविदर वर्मा, सुरेश कौशिक, अशोक कुमार, कृष्ण डंग, विक्की कपूर, मदन लाल डंग मौजूद रहे।

prime article banner

163 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन बांटे जासं, लुधियाना : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मुंडिया कलां में बारहवीं के विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित करने के लिए समारोह का आयोजन किया। इसमें हलका इंचार्ज सतविदर कौर बिट्टी मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुई। इस मौके पर पार्षद बलजीत कौर, उप मंडल मजिस्ट्रेट बलजिदर सिंह ढिल्लों, गुरुद्वारा प्रधान सुखदेव सिंह व मस्तान सिंह भी मौजूद रहे। इस मौके पर बारहवीं कक्षा के 163 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन दिए गए। फोन मिलने पर विद्यार्थियों ने कहा कि अब उन्हें घर बैठकर पढ़ाई करने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बिना मोबाइल फोन व इंटरनेट सुविधा से पढ़ाई करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस मौके पर स्कूल के प्रिसिपल सुशील कुमार मित्तल ने कहा कि स्मार्ट फोन मिलने से विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.