Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर चलाया कैंपेन: अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से सामान न खरीदने की अपील

शहर के बाजारों में दुकानदारों ने अपनी दुकानें अंदर कम और बाहर सड़क पर ज्यादा सजाई हैं।

By Edited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 05:35 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 09:25 AM (IST)
सोशल मीडिया पर चलाया कैंपेन: अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से सामान न खरीदने की अपील
सोशल मीडिया पर चलाया कैंपेन: अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से सामान न खरीदने की अपील

जासं, लुधियाना : शहर के बाजारों में दुकानदारों ने अपनी दुकानों का सामान अंदर कम और बाहर सड़क पर ज्यादा सजाया हुआ है। दुकानदारों की ओर से किए गए अतिक्रमण के कारण ही शहर के बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। नगर निगम अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करने में पूरी तरह से असफल है। अगर वे इका-दुक्का जगह कार्रवाई करते भी हैं तो अगले दिन फिर वहीं हालात वहां नजर आते हैं। इसी वजह से अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के हौसले बुलंद हैं। दुकानदारों की इस मनमर्जी की वजह से बाजारों में से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। अब शहर के लोगों ने सोशल साइट्स पर अतिक्रमण के खिलाफ एक मुहिम शुरू कर दी है। इसमें लोगों से अपील की जा रही है कि जो दुकानदार सड़क पर सामान लगाते हैं, उन दुकानों से वे सामान न खरीदें। यह मुहिम कामयाब होती है तो दुकानदारों को इसका नुकसान होगा और वह अतिक्रमण करने से गुरेज करेंगे। ट्रैफिक एक्सपर्ट राहुल वर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के फेसबुक पेज पर अपनी इस मुहिम को पोस्ट किया है। इसे सोशल मीडिया पर खूब समर्थन मिल रहा है। राहुल वर्मा ने अपने पोस्ट में कहा है कि अगर सभी मिलकर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का बायकॉट करेंगे तो दुकानदार अपना नुकसान देखते हुए खुद ही अतिक्रमण हटा लेंगे। उन्होंने अपील की है कि इस मुहिम में ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ें और अपने-अपने फेसबुक और वॉट्सएप ग्रुप पर शेयर करें।

loksabha election banner

लुधियाना केयर्स पेज के सदस्यों ने भी किया समर्थन

फेसबुक पर लुधियाना केयर्स पेज के सदस्यों ने भी उन्हें अपना समर्थन दिया है। यही नहीं सदस्यों ने इस मुहिम को लगातार जारी रखने को भी कहा है। राहुल वर्मा ने बताया कि नगर निगम अफसर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने से कतराते हैं। इसका खामियाजा आम लोगों को ट्रैफिक जाम में फंसकर भुगतना पड़ता है। इसलिए उन्होंने फैसला किया है कि वह सोशल मीडिया कैंपेन के जरिए लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर लोग इस मुहिम को समर्थन दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.